रांची से लखनऊ के लिए 13 अगस्त से शुरू होगा विमान सेवा, देखिये किराया और टाइमिंग

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर कोरोना की दूसरी लहर के बाद से स्थिति सामान्य होने लगी है। एयरपोर्ट से अब सामान्य दिनों की तरह 26 विमान उड़ान भरने लगे हैं। इसे लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी अपना नया शेड्यूल जारी कर दिया है। इसमें लखनऊ के लिए भी एक विमान शामिल है, जो इसी माह से संभवतः 13 अगस्त से उड़ान भरेगा। इंडिगो एयरलाइंस रांची से लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू करेगी। एयरलाइंस ने नई विमान सेवा का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है।

टाइमिंग और किराया लखनऊ के लिए

विमान सुबह 10.55 में लखनऊ से रांची के लिए उड़ान भरेगी। यह रांची एयरपोर्ट पर 12.05 में लैंड करेगी। विमान 40 मिनट तक बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर रुकेगी। इसके बाद विमान 12.45 बजे रांची एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेगी। यह 1.40 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगी। इंडिगो के अनुसार इस रूट में एयर बस सेवा होगी। लखनऊ से रांची के बीच यह सेवा सप्ताह में चार दिन उपलब्ध होगी।

इसका प्रारंभिक किराया मौजूदा समय में 3,893 रुपये है। यह सेवा शुक्रवार, रविवार, सोमवार और गुरुवार को उपलब्ध होगी। 2 दिन पहले मौसम खराब होने के कारण कई विमान उड़ान नहीं भर रहे थे। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। खराब मौसम के कारण कई विमानों ने अपना उड़ान रद्द कर दिया था।

लेकिन अब पहले की तरह स्थिति सामान्य हो गई है। एयरपोर्ट पर स्थिति सामान्य होने के साथ-साथ यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है। उल्लेखनीय है कि कोरोना काल के बाद से रोजाना 15-16 ही विमान उड़ान भर रहे थे। कोरोना संक्रमण के कारण लोगों की आवाजाही कम हो गई थी। दूसरी ओर, राज्‍य व अन्‍य प्रदेशों में लगे लॉकडाउन के कारण भी लोग अपने घरों में कैद रहे।