रांची से दरभंगा और बनारस के लिए जल्द शुरू होगी सीधी फ्लाइट सेवा

रांची से दरभंगा और वाराणसी के लिए काफी संख्या में यात्री उपलब्ध हैं. इन दोनों जगहों के लिए विमान सेवा जल्द शुरू होगी. इसके लिए एयरपोर्ट प्रबंधक से बातचीत हुई है. ये बातें सांसद संजय सेठ ने रविवार को कही. वे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में शिरकत करने पहुंचे थे. वहीं, बिरसा मुंडा एयरपोर्ट प्रबंधक विनोद शर्मा ने कहा कि सांसद के प्रस्ताव को स्वीकृति के लिए विभाग को पत्र लिखा जायेगा. वहां से स्वीकृति मिलते ही इस पर काम शुरू कर दिया जायेगा.

इधर, सांसद श्री सेठ ने कहा कि दरभंगा के लिए विमान सेवा शुरू होने से न सिर्फ उत्तर बिहार, बल्कि नेपाल के कई इलाकों में जानेवाले लोगों को भी लाभ होगा. वहीं, वाराणसी के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होने से न सिर्फ धार्मिक कर्मकांड के लिए आने-जानेवालों, बल्कि व्यापारियों और विद्यार्थियों को भी फायदा होगा.

वहीं, वाराणसी जानेवाली फ्लाइट को यदि देहरादून तक विस्तार दिया जाये, तो उत्तरांचल जानेवालों को भी सहूलियत होगी. सांसद ने कहा कि वे जल्द ही केंद्रीय मंत्री से मिलेंगे और रांची से दुबई व सिंगापुर के लिए विमान सेवा शुरू करने की मांग करेंगे. सांसद ने एयरपोर्ट प्रबंधक से आसपास के गांवों को आदर्श ग्राम के रूप में विकसित करने की मांग की.