रांची का सब्जी मार्केट जल्द बन कर हो जाएगा तैयार, देखिये क्या सुविधाऐं मिलेगी

रांची के लागो को जल्दी ही एक नये सब्जी बाज़ार का तौफा मिलेगा नागा बाबा खटाल की जमीन पर नया सब्जी मार्केट लगभग बन कर तैयार है. जिसका मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जल्द उद्घाटन करेंगे. इस मार्केट के बन जाने से ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले गरीब किसानों को उनकी दुकान मिल जाएगी.

जल्द होगा सब्जी मार्केट का उद्घाटन

राजधानी के नागा बाबा खटाल की 1.48 एकड़ जमीन पर 40 हजार वर्ग फुट में सब्जी मार्केट का काम करीब-करीब पूरा होने को है. वैसे तो इसका काम जून 2020 तक पूरा हो जाना था, लेकिन डिजाइन में परिवर्तन की वजह से काम में देरी हुई,लेकिन अब मार्केट का निर्माण पूरा होने पर है. जिसके बाद बहुत जल्द मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इसका उद्घाटन करेंगे.

500 को बसाया जाएगा

नागा बाबा सब्जी मार्केट और डिस्टलरी पूल के पास बनने वाले वेजिटेबल मार्केट का काम पूरा होने के बाद यहां लगभग पांच सौ सब्जी विक्रेताओं को बसाया जाएगा। जिससे सब्जी विक्रेताओं की रोड पर सब्जी बेचने की मजबूरी भी खत्म हो जाएगी। नागा बाबा वेजिटेबल मार्केट में 365 दुकानदार और डिस्टलरी पूल के पास बनने वाले मार्केट में 220 दुकानदारों का बसाने की योजना है। नागा बाबा के समीप 8.30 करोड़ और डिस्टलरी पूल के पास लगभग तीन करोड़ की लागत से मार्केट का निर्माण कराया जा रहा है। नागा बाबा खटाल की डेढ़ एकड़ जमीन पर सब्जी मार्केट तैयार किया जा रहा है। यहां लगभग तीन सौ कियोस्क जहां सब्जी दुकानदार, फल दुकानदार और मांस-मछली विक्रेताओं जगह दी जाएगी। इसके ऊपर फूड प्लाजा भी बनाया जाना है। वहीं सब्जी मार्केट के बेसमेंट ऐरिया में पार्किंग भी बनाया जा रहा है। पार्किंग के बनने पर बड़ी आबादी को जाम से राहत मिलेगी।