रांची एयरपोर्ट से हर दिन 37 विमान भरेंगे उड़ान, देखिये किन-किन शहरों के लिए कितने फ्लाइट

झारखंड की राजधानी रांची से देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में हवाई मार्ग से जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने बिरसा मुडा एयरपोर्ट से उड़ाने भरने वाले विमानों का विंटर शेड्यूल जारी कर दिया है. सर्दियों के मौसम में रांची एयरपोर्ट से इसी निर्देश के अनुसार विमानों का आगमन और प्रस्‍थान होगा. रांची से राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली, कोलकाता, बेंगलुरु, अहमदाबाद जैसे शहरों के लिए फ्लइट्स जाती हैं. एएआई की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, बिरसा मुंडा हवाई अड्डा से रोजना 37 विमानों का आगमन और प्रस्‍थान होगा. बता दें कि सर्दियों के मौसम में घन कोहरे के कारण हवाई यातायात प्रभावित होता है.

कोलकाता-रांची-भुवनेश्वर रूट पर सप्ताह में तीन दिन विमान सेवा उपलब्ध है. बुध, शुक्र व रवि को कोलकाता से सुबह 09 बजे विमान आयेगा और 09.25 बजे रांची से भुवनेश्वर के लिए उड़ेगा. भुवनेश्वर से दोपहर 12.55 बजे आयेगा और 01.25 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा. लखनऊ के लिए सप्ताह में चार दिन विमान सेवा है.

यह विमान सुबह 10.40 बजे आयेगा और 11.10 बजे उड़ेगा. अहमदाबाद के लिए सप्ताह में चार दिन विमान सेवा उपलब्ध होगी. यह विमान सोम, बुध, शुक्र व रवि को 5.20 बजे आयेगा और 5.50 बजे उड़ान भरेगा. चेन्नई के लिए एक नयी अतिरिक्त सेवा एयर एशिया ने शुरू की है. चेन्नई से सुबह 11.35 बजे विमाना आयेगा और 12.25 बजे उड़ेगा. हैदराबाद से रांची सुबह 09.10 बजे विमान आयेगा और रांची से हैदराबाद के लिए 09.40 बजे उड़ान भरेगा.

AAI की ओर से जारी विंटर शेड्यूल के अनुसार, रांची स्थि‍त बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से रोजाना 37 फ्लाइट्स की लैंडिंग और टेक ऑफ होगा. नए शेड्यूल के तहत, अहमदाबाद के लिए अब हफ्ते में 4 दिन फ्लाइट उपलब्‍ध होगी. रांची से अहमदाबाद के लिए सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को विमान सेवा की सुविधा मिलेगी. सप्‍ताह में 4 दिन अहमदाबाद से पहली फ्लाइट शाम 5:20 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. वहीं, शाम 5:50 बजे रांची से अहमदाबाद के लिए विमान टेक ऑफ करेगा.