Homeझारखंडरांची एयरपोर्ट से देवघर समेत इन शहरों के लिए उड़ान भरेगी विमान,...

रांची एयरपोर्ट से देवघर समेत इन शहरों के लिए उड़ान भरेगी विमान, यहां देखें टाइम टेबल

अगर आप भी कहीं यात्रा करने की प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए यह खबर खास बेहद है. दरअसल, राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से नई रूटों पर विमान उड़ान भरने की तैयारी में है. बता दें, रांची एयरपोर्ट का विंटर शेड्यूल 25 अक्टूबर तक जारी होगा. जिसमें इस बार पर्यटन पर खास जोर है. इसलिए रांची से बाबा नगरी देवघर,  नॉर्थ ईस्ट और गोवा के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी है. इन तीन सेक्टरों को जोड़ने के लिए एयरलाइंस कंपनियों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को प्रस्ताव भेजा है. वहां से मंजूरी के बाद इसे डीजीसीए को भेजा जाएगा. डीजीसीए की मंजूरी मिलते ही विंटर शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.

मिली जानकारी के अनुसार नए सेक्टर में विमानों का किराया एयरलाइंस कंपनियों ने अभी तक फैसला नहीं लिया है. साथ ही रांची से नॉर्थ ईस्ट और गोवा के लिए सीधी फ्लाइट की लंबे समय से मांग हो रही थी. वहीं, देवघर में नया एयरपोर्ट शुरू होने के बाद देवघर-कोलकाता के बीच इंडिगो की 72 सीटर फ्लाइट चल रही है. अब इसे कोलकाता-रांची-देवघर करने की योजना है. इससे यात्रियों को तो फायदा होगा ही विमान कंपनियों को भी विशेष लाभ मिलेगा.

इन विमान सेवाओं का प्रस्ताव
इंडिगो की कोलकाता-रांची-देवघर विमान सेवा, दोपहर 3 बजे.
एयर एशिया की बेंगलुरू-रांची गुवाहाटी दोपहर 12 बजे.
इंडिगो की रांची से गोवा सीधी विमान सेवा, शाम 5 बजे.
इंडिगो की रांची-लखनऊ फ्लाइट दोपहर एक बजे की जगह सुबह 7 या 8 बजे.
इंडिगो की रांची से पटना के बीच दोपहर 1:40 बजे एक फ्लाइट है। एक फेरा और बढ़ेगा
एयर एशिया की रांची से बेंगलुरू, मुंबई और दिल्ली के बीच सातों दिन फ्लाइट होगी।

यात्रियों का मूवमेंट देखने के बाद गोवा के लिए फ्लाइट
एयरपोर्ट अफसरों ने बताया कि इंडिगो ने रांची से गोवा के बीच विमान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव भेजा है, पर पूरी सहमति नहीं बन पाई है. एयरलाइंस देखेगी कि रांची से गोवा के बीच यात्रियों का मूवमेंट क्या है. इसके बाद फैसला होगा.

Most Popular