रसोई गैस की कीमत में फिर हुई वृद्धि, पेट्रोल की कीमत पहुंचा 100 के पार

कई महीनों से लगाता है डीजल पेट्रोल के दाम के साथ साथ एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में भी बढ़ोतरी होती जा रही है. मंगलवार की देर रात पेट्रोलियम कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में फिर से बढ़ोतरी कर दिया है. आपको बता दें कि पहली बार गोरखपुर में पेट्रोलियम का दाम ₹100 के पार पहुंच गया है. आपको बता दें कि कई राज्यो में स्पीड पेट्रोल की कीमत ₹103 लीटर हो गया है.

नॉन सब्सिडी गैस का कीमत ₹962 हो गया है जो कि पहले ₹947 था. रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी मंगलवार की रात की गई. रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण जनता को अब कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको बता दें कि लगातार रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध किया जा रहा है.

सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी से सभी नाराज- नॉन सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडरों में बढ़ोतरी के कारण जनता में काफी ज्यादा गुस्सा देखने को मिल रहा है. महिलाएं का कहना है कि एक तरफ पेट्रोल डीजल का कीमत लगातार बढ़ रहा है और दूसरी तरफ रसोई गैस सिलेंडर का कीमत बढ़ रहा है जिसके कारण हमारा रसोई का बजट बिगड़ गया है और हमें कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया है कि लगातार बड़ा डीजल पेट्रोल की कीमत और रसोई गैस के कीमत के बाद अब आने वाले त्योहारी सीजन में खाद्य पदार्थ की कीमत में भी बढ़ोतरी हो सकती है.