ये है दुनिया की ऐसी जगह जहां जाने के लिए मिलते हैं सरकार के तरफ से पैसे, देखिये पूरी लिस्ट

विदेश घूमने के लिए ट्रैवल कंपनी है लोगों से मोटी रकम वसूल ती है. हर साल लाखों की संख्या में लोग विदेश घूमने जाते हैं और लोग इटली पेरिस घूमते हैं और इन चककरो में लाखों रुपए का खर्च भी आता है. लेकिन क्या आपको पता है कुछ ऐसे देश भी है जहां जाकर आपको घूमने के लिए और यहां तक कि बसने के लिए भी सरकार खुद पैसे देती है. सरकार यह पैसे डेवलपमेंट के लिए देती है.आइए जानते हैं इन देशों के बारे में….

अलास्का, अमेरिका-

आप अगर साफ सुथरा माहौल में रहना चाहते हैं तो अमेरिका का आलसका शहर आपके लिए काफी अच्छा हो सकता है. सरकार अलास्का में बसने के लिए लोगों को $2000 भी देती है. इसके साथ ही यहां का माहौल बहुत शांत है. आप यहां पर आकर अपने परिवार के साथ रह सकते हैं.

कैंडेला, इटली-

इटली बहुत ही ज्यादा महंगा शहर है लेकिन यहां एक ऐसा जगह है जहां जनसंख्या बहुत कम है. इटली का कैंडेला एक ऐसा शहर है जहां पर जनसंख्या लगातार कम होते जा रही है. सरकार यहां पर लोगों को दोबारा से बचाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है और इस काम के लिए 7500 यूरो इनाम राशि भी दिया जा रहा है.

वर्मोंट, अमेरिका-

अमेरिका का व्रमोट एक ऐसा शहर है जहां पर जनसंख्या बहुत कम है और सरकार इस जगह पर लोगों को बसाना चाहती है. सरकार यहां कामकाजी लोगों को बचाना चाहती है इसके लिए प्रोत्साहन राशि भी दी जाती है. आप अगर विदेश जाने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जाकर काम खोज सकते हैं.

साउथ कोरिया-

साउथ कोरिया एशिया का एक बहुत ही खूबसूरत देश है. अगर आपकी इंग्लिश अच्छी है तो आप इस देश में बस सकते हैं और आसानी से अपने लिए नौकरी भी खोज सकते हैं.

थाईलैंड

एशिया में बसा देश थाईलैंड तेजी से विकास कर रहा है. अगर आप विदेश में शिफ्ट होना चाहते हैं और नौकरी करना चाहते हैं तो आप थाईलैंड का रुख कर सकते हैं. इस शहर का खर्चा बहुत कम है और सबसे बड़ी बात यह है कि यहां पर अच्छी शिक्षा और स्वास्थ उपलब्ध है.