यात्रीगण ध्यान दे 15 अगस्त को कई ट्रेनें को कैंसिल किया गया है, देखिये लिस्ट

15 अगस्त को पश्चिम बंगाल या आसनसोल से जसीडीह रूट पर सफर करने वाले हैं तो अपनी ट्रेन से जुड़े अपडेट जरूर ले लें। क्योंकि रेलवे ने 15 अगस्त को बंगाल की कई ट्रेनों को रद कर दिया गया है। कुछ ट्रेनों के रूट भी बदलने की घोषणा की है।

आसनसोल से जसीडीह के बीच बोदमा और चित्तरंजन स्टेशन रेलखंड पर अप व डाउन लाइन में नए कंडक्टर स्थापित किए जाने को लेकर तीन घंटे का ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा। सुबह 8:15 से 11:15 तक ट्रैफिक ब्लाक रहेगा।

इस वजह से 03539 व 03538 अंडाल-जसीडीह डेमू और 03581 व 03582 जसीडीह-बांका डेमू पैसेंजर रद रहेगी। 03508 गोरखपुर-आसनसोल स्पेशल ट्रेन एक घंटे पांच मिनट रोककर चलाई जाएगी। इसके साथ ही पंजाब के नांगल डैम से कोलकाता जानेवाली 02326 नांगलडैम-कोलकाता स्पेशल ट्रेन 45 मिनट तथा 63567 आसनसोल-झाझा मेमू पैसेंजर एक घंटे पांच मिनट रोकी जाएगी। यानी हावड़ा से आसनसोल होकर मेन लाइन की ट्रेनें रविवार को प्रभावित रहेंगी।

दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल के ही नोआदार ढाल स्टेशन पर 15 अगस्त को ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा। डाउन लाइन पर दिन में 11:45 से शाम सात बजे तक सवा सात घंटे का और अप लाइन में दोपहर दो से चार बजे तक दो घंटे का ट्रैफिक ब्लाक रहेगा।ट्रैफिक ब्लाक के कारण भागलपुर से दुमका होकर चलने वाली 03016 भागलपुर-हावड़ा कविगुरु एक्सप्रेस अहमदपुर, कटवा और बंडेल होकर चलेगी। हालांकि 15 अगस्त से हावड़ा से जमालपुर तक चलने वाली कविगुरु एक्सप्रेस के रूट बदलने या प्रभावित होने की घोषणा पूर्व रेलवे ने नहीं की है। ब्लाक अवधि के दौरान पश्चिम बंगाल की कई महत्वपूर्ण ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इनमें हावड़ा-बोलपुर एक्सप्रेस, रामपुरहाट-सियालदह एक्सप्रेस, अगरतला-सियालदह एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को रद कर दिया गया है। हालांकि ट्रैफिक ब्लाक का सीधा असर धनबाद से बंगाल जानेवाली ट्रेनों पर नहीं पड़ेगा। पर धनबाद और आसपास से बंगाल की ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है।