यात्रीगण ध्यान दें: अब वेटिंग टिकट के साथ यात्रा करने वाले लोगों की खैर नहीं, देना होगा इतना जुर्माना

अगर आप भी इस त्योहारी सीजन कहीं यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है. आपको बता दें कि अब वेटिंग टिकट पर सफर करने वालों पर रेलवे जुर्माना लगाने वाला है.

दिवाली और छठ पूजा के अवसर पर ट्रेनों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है और रेलवे ने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में यह फिर और ज्यादा बढ़ सकती है. आपको बता दें कि वेटिंग टिकट पर सफर करने वालों पर भारी जुर्माना रेलवे लगाएगा.

रेलवे वेटिंग टिकट पर यात्रा को लेकर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है और अब रेलवे द्वारा रोजाना वेटिंग टिकट से यात्रा करने वाले लोगों के लिए चेकिंग अभियान चलाई जा रही है जिसमें 5 से 6 हज़ार लोग रोज वेटिंग टिकट के साथ पकड़े जा रहे हैं. आपको बता दें कि वेटिंग टिकट पर सफर करते हुए अगर आप पकड़े जाते हैं तो रेलवे द्वारा आप पर ₹500 का जुर्माना लगाया जाएगा.

फिर से मिलेंगे कंबल, चादर, तकिया-

कोरोना के कारण रेलवे में तकिया कंबल और चादर मिलना बंद हो गया था लेकिन रेलवे यहां सेवर फिर से शुरू करने वाला है. यात्रियों द्वारा लगातार इसकी मांग की जा रही थी जिसके बाद से रेलवे ने फैसला लिया है कि अब फिर से यह सेवा शुरू कर दी जाएगी. कंबल पैसे देकर मिलेंगे और यात्री चाहे तो यह कंबल सफर के बाद अपने साथ अपने घर ले जा सकते हैं. रेलवे ने ट्रेन में देने वाले कंबल और चादर तकिया के कीमत में निर्धारित किया है.