Homeझारखंडयात्रीगण कृपया ध्यान दे रेलवे ने 10 ट्रेनों की सेवाएं फिर से...

यात्रीगण कृपया ध्यान दे रेलवे ने 10 ट्रेनों की सेवाएं फिर से बहाल की, जानें कब से चलेगी रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस

रेल यात्रियों से जुड़ी अहम खबर। रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस 17 जून से फिर पटरी पर लौट जाएगी। रेलवे बोर्ड से मिली हरी झंडी के बाद गुरुवार को पूर्व रेलवे ने इसका एलान कर दिया। इसके साथ ही पूर्व रेलवे से चलने वाली विभिन्न रूटों की 10 ट्रेनों की घोषणा हुई है। धनबाद से हावड़ा के बीच चलने वाली कोलफील्ड एक्सप्रेस और ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस को भी चलाने की मंजूरी मिल गई है। शुक्रवार को इन ट्रेनों को चलाने से जुड़ी घोषणा होने की पूरी संभावना है। धनबाद के साथ-साथ आसनसोल व दूसरे स्टेशनों से हावड़ा, सियालदह और कोलकाता जानेवाली ट्रेनों को चलाने की तारीख की भी घोषणा के आसार हैं।

ब्लैक और कोलफील्ड भी चलेंगी

अप्रैल से कोरोना की दूसरी लहर के कारण रेलवे ने बंगाल की कई ट्रेनों को रद कर दिया था। बाद में मई के पहला सप्ताह से कोलफील्ड और ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों को भी यात्रियों की संख्या बेहद कम होने से रद कर दिया गया। अब धीरे-धीरे परिस्थिति में सुधार के साथ ही बंद ट्रेनों की मांग बढ़ रही है। इसके मद्देनजर पूर्व रेलवे ने रेलवे बोर्ड से बंद ट्रेनों को चलाने की अनुमति मांगी थी जिस पर मंजूरी मुहर लग गई।

15 जून के बाद पैसेंजर ट्रेनें भी हो सकती है चालू

पश्चिम बंगाल सरकार की सिफारिश पर पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे ने सभी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बंद रखा है। 15 जून के बाद पैसेंजर ट्रेनों के भी फिर से चलने की संभावना है। हालांकि एक साथ सभी ट्रेनों को चलाने के बाद अलग-अलग समूह में चलने की संभावना है।

  • 02019 हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस 17 जून से चलेगी।
  • 02020 रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस 17 जून से चलेगी।

रेलवे बोर्ड से बंद ट्रेनों को चलाने की मंजूरी मिल चुकी है। कुछ ट्रेनों को चलाने की तारीख की घोषणा हो चुकी है। अन्य ट्रेनें भी प्राथमिकता के तौर पर चलाई जाएंगी।

Most Popular