Homeबिहारमौसम विभाग ने इन जिलों को किया येलो अलर्ट, बिहार में वज्रपात,...

मौसम विभाग ने इन जिलों को किया येलो अलर्ट, बिहार में वज्रपात, धूल भरी आंधी और बारिश की चेतावनी…

बिहार के कुछ इलाकों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। इन इलाकों में हल्की से मध्यम मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी दी गई है। पटना मौसम विभाग से जारी चेतावनी में सीतामढ़ी, मधुबनी के कुछ भागों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। इन जगहों पर 30 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी की भी चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने सभी को खुले में ना जाने की सलाह दी है।

मौसम विभाग ने इन जिलों को किया अलर्ट

मौसम विभाग ने अपने अलर्ट में कहा है कि हवा की रफ्तार इससे कम या ज्यादा भी हो सकती है। सीतामढ़ी और मधुबनी में लोगों को वज्रपात से बचने के लिए पक्के घरों की शरण लेनी होगी।वहीं बिजली के खंभों और ऊंचे पेड़ों से दूर रहने को कहा है। बता दें कि मोतिहारी में आई आंधी में कई घरों के छप्पर उड़ गए जबकि विशालकाय पेड गिर गए हैं। धूल भरी आंधी और बारिश की वजह से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। आम के बगीचों और मकई की फसल नष्ट होने की जानकारी मिल रही है। प्रशासन नुकसान का आकलन करने में जुटा है।

इन जिला के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

बता दें कि बिहार में 12 जिलों में बारिश के आसार हैं। किशनगंज में सबसे ज्यादा तो पश्चिमी चंपारण में सबसे कम बारिश होगी। उत्तर बिहार के सभी 12 जिलों जिनमें किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, ईस्ट चंपारण, वेस्ट चंपारण में हल्की से मध्य स्तर पर बरसात होगी। वहीं दक्षिण बिहार में उमस भरी गर्मी से निजात मिलती नहीं दिख रही है। इन स्थानों पर पारा अभी भी 40 डिग्री सेल्सियस के पार है।

Most Popular