मौसम विभाग के अनुसार आज बिहार के इन जिलों में होगी बारिश, जानिए अपने जिले का हाल

पिछले 2 दिनों से दक्षिणी बिहार का मौसम बारिश की वजह से सुहावना बना हुआ है। आज भी राजधानी पटना में सुबह से बादल छाए रहे। इसके अलावा पटना के आसपास अरवल, औरंगाबाद जिलों में कुछ जगहों पर सुबह में बारिश भी हुई।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान के अनुसार आज पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, गोपालगंज, बक्सर भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद ,अरवल जिलों में कई स्थानों पर बारिश की संभावना है। इसके अलावा

पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर खगड़िया, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है।

सम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के भारत और पड़ोस के उत्तर प्रदेश के इलाकों में लो प्रेशर एरिया बना हुआ है। इस कारण से उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में लगातार बारिश हो रही है। मानसून की ट्रफ लाइन द्वारका, अहमदाबाद, रतलाम, गुना से होते हुए गोपालपुर उड़ीसा की तरफ से गुजर रही है। कल प्रदेश में सबसे अधिक बारिश समस्तीपुर में 32 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई। अधिकतम तापमान भागलपुर का 34.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया वहीं न्यूनतम तापमान त्रिवेणी (पश्चिमी चंपारण) का 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।