मौसम विभाग की चेतावनी: आने वाले कुछ घंटों में बिहार के इन दर्जन भर जिलों में मध्यम से भारी बारिश के आसार

इस वक्त पूरे प्रदेश में हल्की से लेकर मध्यम वर्षा हो रही है। मॉनसून की ट्राफ लाइन राजधानी पटना के आसपास से गुजर रही है। इसकी वजह से पूरे प्रदेश का मौसम बिगड़ा हुआ है। इस बीच पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र में करीब दर्जनभर जिलों में मध्यम से लेकर भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग ने जारी अपने वेदर बुलेटिन में कहा कि आने वाले 24 घंटों में किशनगंज, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, कटिहार और पूर्णिया, सिवान, वैशाली, मुजफ्फरपुर और शिवहर जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश होगी।इन जिलों के अलावा शेष भाग में भी एक दो जगहाें पर वज्रपात की संभावना है।

इसके अलावा दक्षिण बिहार के जिला औरंगाबाद, गया में भी हल्की से मध्यम वर्षा तथा मेघ गर्जन की संभावना है।

गौरतलब हो कि कल राजधानी पटना में दोपहर तक मौसम साफ था दोपहर बाद अचानक बुंदा बांदी हुई और फिर उसके बाद अच्छी खासी बारिश हुई। पटना में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 21.8 मिमी बारिश हुई। जमुई में 32 मिमी, बक्सर में 21.5 मिमी, सीतामढ़ी में 23 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। इससे पहले पिछले 24 घंटों में राज्य में सबसे अधिक बारिश कटोरिया में 77 मिमी, शेखपुरा में 74 मिमी, मखदुमपुर में 61 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

इस बीच मौसम विभाग ने जारी अपने चेतावनी में कहा है कि मैं भोजन के समय लोग खुली जगह पर ना रहे हैं। शीघ्र अति शीघ्र किसी पक्के मकान की शरण में और बिजली के खंभों और ऊंचे पेड़ों से दूरी बनाए रखें।