मौसम विभाग की चेतावनी : आज बिहार के इन जिलों में हो सकती है बारिश , वज्रपात की भी है प्रबल सम्भावना।

पटना स्तिथ मौसम विज्ञान केंद्र ने आज कुछ जिलों में होने वाली बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। अपने जारी किए गए रिपोर्ट में मौसम विभाग ने कहा कि अगले कुछ घंटों में पूर्वी चम्पारण, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली तथा पटना जिले के कुछ भागों में हल्के से माध्यम दर्जे की वर्षा होगी। साथ ही गर्जन तथा वज्रपात की भी सम्भावना है। इस मौसम को देखते हुवे लोगों से आग्रह है कि वे सतर्क रहें और सावधान रहें। अगर आप खुले में हों शीघ्रातिशीघ्र पक्के माकन की शरण लें। उच्चे पेड़ और बिजली के खम्भों से दूर रहें।

बिहार के अलग अलग हिस्सों में रुक-रुक कर हो रही बारिश।

इस बिच बिहार के अलग अलग जगहों से बारिश होने की खबरें आ रही हैं। बीते 24 घंटों में बगहा में 109 मिलीमीटर, पूसा (समस्तीपुर ) में 47 मिलीमीटर ,सरिया (मुज्जफरपुर ) में 76.8, परसा (सारण ) में 92.8 मिलीमीटर तथा नौहट्टा (सहरसा) में 63.6 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

लगातार हो रही बारिश से प्रदेश की नदियां उफान पर।     

प्रदेश के अलग अलग जिलों में नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार पटना के गाँधी घाट में गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 23 सेंटीमीटर ऊपर बना हुआ था। उधर पटना के श्रीपालपुर में ही पुनपुन नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 173 सेंटीमीटर ऊपर था। तथा इसमें अभी और वृद्धि की सम्भावना है। उधर गोपालगंज में भी गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। दरभंगा के हायाघाट में बागमती नदी तथा मधुबनी के जयनगर में कमला बलान भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

इधर पटना जिले के दियारा क्षेत्रों तथा निचले इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।