Homeझारखंडमानसून सत्र का दूसरा दिन आज; सब्जी विक्रेता बन विधानसभा पहुंची नीरा...

मानसून सत्र का दूसरा दिन आज; सब्जी विक्रेता बन विधानसभा पहुंची नीरा यादव, कही ये बात

राज्य में विधानसभा मानसून सत्र चल रहा है. इस बीच आज यानी झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन में BJP की ओर से अलग ही अंदाज देखने को मिली. बता दें, आज के दिन सत्र में अनुपूरक बजट पेश होने है. लेकिन सदन के शुरू होने से पहले ही बीजेपी ने सदन परिसर में जोरदार हंगामा शुरू किया.

बता दें, बीजेपी विधायकों ने राज्य को सूखा ग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इस बीच विधायक नीरा यादव सिर पर टोकरी लेकर सब्जी वक्रेता के रूप में विधानसभा पहुंची. उन्होंने अपने पीठ पर एक पुतला बांध रखा था सब्जी वक्रेता के रूप में प्रदर्शन करते हुए उन्होंने कहा झारखंड में साखा नई रे बाबा, अकाल आवी. मुख्यमंत्री तो सुतल हयं. इनके जगाब झारखंड के अकाल क्षेत्र घोषित करवाब. हमर मईंयां चिला थे…चुप रे बाबा. हम मड़ुआ रोटी के ले के आई ही…झारखंड में पानी नई पड़त है. इस तरह नीरा यादव ने सरकार के समक्ष अपना विरोध प्रदर्शित किया. सदन परिसर में प्रदर्शन के दौरान बीजेपी विधायकों ने सुखाड़ और कांग्रेस के तीनोंविधायकों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर भी जोरदार नारेबाजी की.

इतने करोड़ का अनुपूरक बजट पेश
वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने 3436 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया. झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन वित्त मंत्री ने अनुपूरक बजट पेश किया. वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए झारखंड सरकार ने पहला अनुपूरक बजट प्रस्तुत किया है. इससे पहले बजट सत्र में एक लाख एक हजार 101 करोड़ का मूल बजट सदन पर रखा था.

Most Popular