Homeबिहारमकान बनाने वालों को मिली राहत, सरिया के दामों में आई भारी...

मकान बनाने वालों को मिली राहत, सरिया के दामों में आई भारी गिरावट, सीमेंट की कीमत भी होगी कम…

इन दिनों पूरा देश महंगाई की मार से परेशान है इसी बीच सरकार ने लोगों को थोड़ी राहत दी है। यदि आप भी घर बनाने की सोच रहे है तो ये खबर आके काम की है। दरअसल अभी सरिया का दाम में 10 रुपये प्रति किलो की गिरावट आ गई है।

मकान बनाने वालों को इससे बड़ी राहत मिली है। वहीं सीमेंट का भाव अभी स्थिर है लेकिन उम्मीद है कि इसमें भी थोड़ी राहत मिल सकती है। आपको बता दूं कि मात्र 10 दिनों के भीतर सरिया का भाव 10 रुपये प्रति किलो नीचे आ गया है। दादीजी स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रमेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा कोयला एवं स्क्रैप पर ड्यूटी घटाई गई है। साथ ही स्पंज और स्पंज प्लेट के निर्यात शुल्क में इजाफा किया गया है।

हालांकि इसमें भी कुछ राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। कंफेडरेशन आफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन आफ इंडिया (क्रेडाई) के बिहार अध्यक्ष मणिकांत ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा उठाये गये इस कदम से सरिया की कीमत में गिरावट आई है। वहीं क्रेडाई का अनुमान है कि यह राहत 10 प्रतिशत तक हो सकती है।

वहीं फिलहाल सीमेंट का बाजार मूल्य 375 से 380 रुपये प्रति बैग चल रहा है। उन्होंने कहा कि मानसून आ जाने के बाद भवन निर्माण का क्रम सुस्त पड़ जाता है और निर्माण सामग्रियों की कीमतों में भी गिरावट आती है। इस कारण से भी सीमेंट की कीमत में कमी आ सकती है।

Most Popular