Homeबिहारभीषण गर्मी को देखते हुए स्कूल के समय मे हो गया बदलाव,...

भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूल के समय मे हो गया बदलाव, 27 अप्रैल से लागू होगी नई व्यवस्था

बढ़ते तापमान और भीषण गर्मी को देखते हुए अब सभी स्कूल 10 बजकर 45 मिनट तक ही खुले रहेंगे। बच्चों के स्वास्थ्य और जनजीवन पर प्रतिकूल असर पड़ने की संभावनाओं को देखते हुए पटना डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने यह आदेश जारी किए हैं। यह आदेश बुधवार 27 अप्रैल से लागू होगा।

नई व्‍यवस्‍था बुधवार 27 अप्रैल से लागू होगी
मौसम के तल्‍ख तेवर से हर कोई परेशान है। प्रदेश के कई हिस्‍सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर तक पहुंच गया है। गर्मी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पटना डीएम ने बड़ा फैसला लिया है। मौसम के रुख को देखते हुए सभी स्‍कूलों की टाइमिंग में बदलाव फिर से किया गया है। पहले सुबह 6:30 से 11:30 बजे तक स्कूलों के खुलने का टाइम था जिसे अब पौने 11 बजे तक खुला रखने का निर्देश पटना जिलाधिकारी ने दिया है। यह नई व्‍यवस्‍था बुधवार 27 अप्रैल से लागू होगी और गर्मी की छुट्टी तक प्रभावी रहेगी।

पटना सहित 8 जिलों में तो स्थिति और भयावह
पटना सहित 8 जिलों में तो स्थिति और भयावह है। इन जिलों में तापमान 40 पार कर चुका है। 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवाएं चल रही है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है साथ ही चिकित्सक भी इस मौसम में घर से बाहर ना निकलने की सलाह दे रहे हैं साथ ही विशेष सावधानी बरतने की बात कह रहे हैं।

Most Popular