Homeबिहारभागलपुर हवाई अड्डा को विकसित करेगा यह निजी कंपनी , इन राज्यों...

भागलपुर हवाई अड्डा को विकसित करेगा यह निजी कंपनी , इन राज्यों के लिए शुरू होगी विमान सेवा , 3 मई को होगा ट्रायल ..

बिहार में अब कनेक्टिविटी के मामले मजबूत होता दिख रहा है, राज्य में फिलहाल पटना, गया और दरभंगा से विमान सेवा शुरू है। ऐसे में अब प्रदेश के लोगों को एक और हवाई अड्डा का सौगात मिलने जा रहा है। बता दे कि बीते दिनों एयरलाइन्स के निजी कंपनी राइप एयरलाइन्स ने भागलपुर हवाई अड्डे पहुँच, यहां की स्थितियों का जायजा लिया था , जिसमें सभी चीज़ों की स्थिति पर्याप्त बताया था , जिसके बाद जिलाधिकारी को पत्र लिख ३ मई को विमान के उड़ान के लिए अनुमति माँगा है।

30 सीटर विमान की उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह
कंपनी के अधिकारियों ने हवाई अड्डा मैदान का भी निरिक्षण किया और जिला प्रशासन से तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की है। इसके साथ ही अब यह कयास लगायी जाने लगी है कि शीघ्र ही भागलपुर एयरपोर्ट की शुरुआत होने वाली है। राइप एयरलाइन के सीईओ अंकित कुमार ने कहा कि भागलपुर से 30 सीटर विमान की उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह है। रणवे की स्थति भी ठीक है। बस उड़ान सेवा शुरु करने से पहले यहां पर फ्यूल की व्यवस्ता करवानी होगी।

इन राज्यों के लिए सबसे पहले हवाई सेवा होगी शुरू
भागलपुर जिला प्रशासन का कहना है कि इन सभी पहलुओं का केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में पहल तेज कर दी जाएगी। फिलहाल भागलपुर एयरपोर्ट पर घरेलू विमान सेवा ही शुरू की जाएगी। इसके तहत शुरुआत में दिल्ली, कोलकाता और पटना के लिए सबसे पहले हवाई सेवा शुरू हो सकती है।

Most Popular