Homeबिहारबीपीएससी हेड टीचर के पदों पर के लिए आज है आवेदन की...

बीपीएससी हेड टीचर के पदों पर के लिए आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

बिहार के प्राथमिक विद्यालयों में हेड टीचरों यानी प्रधान शिक्षकों के लिए भर्ती परीक्षा के आवेदन का आज आखिरी मौका है. इसके लिए आवेदन करने की तिथि को 9 सितंबर से खोले गए थे और 23 सितंबर आवेदन की आखिरी तारीख रखी गई थी. ऑनलाइन आवेदन में सुधार करने का अंतिम मौका 30 सितंबर तक दिया जाएगा. इसके लिए 24 सितंबर को बीपीएससी का लिंक खोल दिया जाएगा. परीक्षा 18 दिसंबर को होगी. वैसे अभ्यर्थी जो आवेदन कर चुके हैं, उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है. आयोग के परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि पद से कम आवेदन आने की वजह से दुबारा मौका दिया गया है.

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 40506 हेड टीचर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें, 13,761 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 60 वर्ष होनी चाहिए. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार आधिकारिक सूचना में पद के अनुसार शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा में छूट सहित अन्य जानकारी ले सकते हैं. कैंडिडेट्स पदों से जुड़ी नियमों और शर्तों के बारे में भी पढ़ सकते हैं. इसके बाद अप्लाई कर सकते हैं. वहीं ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

बिहार हेड टीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो
बीपीएससी हेडटीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद, होमपेज पर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें. अब पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें. अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें.

 

Most Popular