Homeबिहारबिहार वासियों को नए साल के इस महीने में गांधी सेतु की...

बिहार वासियों को नए साल के इस महीने में गांधी सेतु की पूर्वी लेन का मिल सकता है सौगात, जानिए

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने गांधी सेतु का जीर्णोद्धार कार्य पूरा कर अगले वर्ष जून में चालू करने का निर्देश दिया है। अभी सेतु की पूर्वी लेन की मरम्मत का काम चल रहा है। मंत्री ने अधिकारियो‌ं से कहा कि 15 मई तक काम पूरा नहीं हुआ तो अब एजेंसी को अवधि विस्तार नहीं दिया जाए। उन्होंने गांधी सेतु के समानांतर बन रहे नए पुल के संबंध में कहा कि इसे वर्ष 2024 में पूरा होना है। लेकिन, अभी काम की गति धीमी है।

एजेंसी को हर हाल में मार्च 2024 तक निर्माण पूरा करने को कहा जाए। बुधवार को वो विभागीय सभागार में अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में मेगा पुल-पुलिया व सड़क परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। मंत्री ने वीरपुर-बिहपुर (एनएच 106) राजमार्ग में बन रहे फुलौत ब्रिज की धीमी प्रगति पर सवाल उठाया। इसका निर्माण कार्य अबतक शुरू नहीं हो सका है। उन्हो‌ंने जनवरी में काम शुरू करने को कहा।

बिहारशरीफ-गया राजमार्ग के काम में तेजी लाने को कहा

मंत्री ने फोरलेन विक्रमशिला सेतु के टेंडर का काम शीघ्र पूरा करने को कहा। बिहारशरीफ-गया (एनएच 82) राजमार्ग की प्रगति में तेजी लाने को कहा। शिवहर-सीतामढ़ी-जनयगर-नरहिया (एनएच 104) राजमार्ग का काम 70 फीसदी पूरा हो चुका है। इस सड़क के शेष बचे काम को अगले वर्ष मार्च तक पूरा करने को कहा।

वीरपुर-बिहपुर (एनएच 106) राजमार्ग की धीमी प्रगति पर भी मंत्री ने नाराजगी जताई और निर्माण एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सड़क एवं राजमार्ग परिवहन मंत्रालय को प्रस्ताव भेजने को कहा। मुंगेर-मिर्जाचौकी (एनएच 80) राजमार्ग के निर्माण के लिए अभी टे‌ंडर होना है। तब तक एजेंसी को कहा गया कि वह मौजूदा सड़क को हर हाल में मेंटेन रखे।

Most Popular