Homeबिहारबिहार वासियों को अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, इन जिलों में...

बिहार वासियों को अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, इन जिलों में आज बारिश होने के आसार

कड़ाके की ठंड के बावजूद रोज तापमान बढ़ने से राहत है । फिलवक्त अभी ऐसा ही मौसम बना रहेगा दो दिन बाद 11 जनवरी से भागलपुर शहर और उसके आसपास बारिश होगी। बारिश के बाद तापमान में गिरावट होगा सर्द हवा चलेगी जिससे परेशानी बढ़ेगी। हालांकि उसके बाद धीरे धीरे ठंड की रफ्तार कम होने का पूर्वानुमान बताया जा रहा है।

बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा. वीरेंद्र कुमार ने बताया कि अभी मौसम में कुछ विशेष तब्दीली नहीं होगी। बादल छाया रहेगा।रोज धूप निकलेगी, तापमान बढ़ेगा और ठंड से राहत मिलेगी। हवा की गति सामान्य रहेगी। जहां-तहां कोहरा हल्का छाया रहेगा।

ठंड से अभी नहीं मिल पायेगी लोगों को निजात

रविवार को खिले-खिले धूप निकलने से लोगों में ठंड के कम हो जाने की चर्चाएं जोर हो गयी, लेकिन मौसम विभाग की माने तो पूरे जनवरी माह ठंड के चपेट में रहेगा. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार सात दिनों तक अधिकतम और न्यूनतम तामपान में खास अंतर नहीं आने का संकेत है.

11 जनवरी को अधिकतर जिलों में बारिश और ठनका गिरने के आसार

आइएमडी की आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के मौसम में विशेष बदलाव 11 जनवरी से देखा जायेगा. 11 जनवरी को बिहार के अधिकतर जिलों में बारिश और ठनका गिरने के आसार बन रहे है. इसके बाद बिहार में एक बार फिर शीत लहर की संभावना है. कहा जा सकता है कि मकर संक्रांति के समय बिहार में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ रही होगी.

पूर्वी भारत में पश्चिमी विक्षोभ अगले दो दिनों में सक्रिय होने के आसार हैं। इसका प्रभाव बिहार के उत्तर पश्चिम एवं दक्षिण पश्चिम भाग में बिजली चमकने, ओला गिरने और बारिश का पूर्वानुमान है। 11 जनवरी को दक्षिण मध्य एवं दक्षिण पूर्व भाग के एक या दो स्थानों पर ओले गिरने और बारिश होने की संभावना है। इसी प्रकार की स्थिति 13 जनवरी तक बने रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Most Popular