Homeबिहारबिहार में 4 डिग्री तक तापमान गिर गया, जानिए कौन सा ज़िला...

बिहार में 4 डिग्री तक तापमान गिर गया, जानिए कौन सा ज़िला में पड़ रहा ज्यादा ठंड

उत्तरी पश्चिमी हवाओं का प्रवाह बढ़ने से रात के बाद अब दिन का तापमान भी नीचे गिरने लगा है। इसका प्रभाव पटना, गया, भागलपुर, शेखपुरा, पूर्णिया सहित बिहार के अधिकतर जिलों में दिख रहा है। शुक्रवार को सुबह से ही धुंध की स्थिति रही और दिन में धूप में अन्य दिनों की तरह तल्खी नहीं देखी गई।

पिछले दो दिन न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी गई थी, जबकि शुक्रवार को अधिकतम तापमान पर इसका ज्यादा असर दिखा। मौसमविदों का कहना है कि अभी सूबे में एक-दो दिन ऐसी ही स्थिति रहेगी। अगले एक हफ्ते में ठंड में विशेष बढ़ोतरी के आसार हैं। कुछ जगहों पर सघन कोहरा भी देखा जा सकता है। पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है।

पटना में दो डिग्री तक नीचे आया अधिकतम पारा

सबसे ज्यादा तापमान में गिरावट शेखपुरा में देखा गया। यहां 4.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट अधिकतम तापमान में दर्ज की गई। पटना में 1.6 डिग्री तक अधिकतम तापमान में की आई है। पूर्णिया में 1.5 डिग्री, भागलपुर में दो डिग्री, जमुई में 2.5 डिग्री, नवादा में 2.9 डिग्री, भोजपुर में 1.6 डिग्री, गया में 2.1 डिग्री, औरंगाबाद 2.4 डिग्री सेल्सियस की कमी आई। पटना में सुबह और शाम में ठंड बढ़ी रही। दिन में भी मौसम का रंग धूसर रहा और आसमान में आंशिक धुंध देखी गई। सहरसा, फारबिसगंज मोतिहारी और बक्सर में तापमान में आंशिक बढ़ोतरी आई है।

प्रमुख शहरों का अधिकतम और न्यूनतम तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

पटना 27 14.6

गया 25.4 14.5

भागलपुर 26.6 15.2

पूर्णिया 26.6 13.2

वाल्मिकीनगर 25 12.2

Most Popular