बिहार में हो रहा अजब – गजब। अब वृद्धा पेंशन पाने वाले गरीब किसान के खाते में आए 52 करोड़ रुपए

प्रदेश के अलग-अलग कोनों से लगातार व्यक्तियों के खातों में लाखों करोड़ों रुपए आने की बात सामने आ रही है। यह पैसा कहां से आ रहा है किसी को कुछ पता नहीं चल रहा। अभी कुछ दिनों पहले खगड़िया के युवक के खाते में साडे पांच लाख रुपए आए थे जिसे उसने लौटाने से मना कर दिया था और कहा कि नरेंद्र मोदी ने 15 लाख की पहली किस्त भेजी है। कल कटिहार में 2 बच्चों के 960 करोड़ रुपए आए थे।

अब ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र का है। यहां एक बुजुर्ग किसान के खाते में 52 करोड़ रुपए आ गए। इसके बाद आसपास के इलाकों में लोग सीएसपी पहुंचकर अपना – अपना खाता चेक कराने लगे। वहीं दूसरी तरफ बैंक का अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं।

बुजुर्ग राम बहादुर शाह ने बताया- “वृद्धा पेंशन चेक कराने बैंक के नजदीकी संचालक के पास गए। संचालक ने बताया कि आप के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि है। यह सुनकर हम हैरान हो गए कि आखिर राशि कहां से आई? खेती किसानी करके जीवन यापन करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार से हमारी मांग है कि उस राशि से कुछ हमें भी मुहैया करा दिया जाए जिससे हमारा बुढ़ापा गुजर जाए।’ उनका खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में है।

कटरा थाने के सब इंस्पेक्टर मनोज पांडे ने बताया कि स्थानीय लोगों और मीडिया के माध्यम से हमें इस मामले की जानकारी मिली है हमने इस बात को वरीय अधिकारियों तक पहुंचा दिया है। अब उनके निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बुजुर्ग किसान काफी गरीब परिवार से आते हैं। बड़ी मुश्किल से खेती किसानी से उनका गुजारा हो रहा है।