बिहार में सैलून चलाने वाले अशोक ने मात्र 50 रूपये लगाकर जीत गये एक करोड़, जाने कैसे

क्रिकेट के चल रहे आइपीएल टूर्नामेंट में मोबाइल एप से ड्रीम एलेवन बना कर इनाम जीतने के मौके ने अंधराठाढी प्रखंड के ननौर चौक पर सैलून दुकान चलाने वाले अररिया संग्राम निवासी अशोक को रातो रात करोड़पति बना दिया.

 

अशोक ने पहला इनाम जीता

अशोक ने पहला इनाम जीता है. यह इनाम उसे रविवार की रात्रि चेन्नई व कोलकाता के आइपीएल मैच में पचास रुपये लगाकर ड्रीम इलेवन में टीम बनाने पर मिला है. इस इनाम के तहत उसे तीस फीसदी की कटौती कर कुल 70 लाख रुपये मिलेंगे. इनाम जीतने का मैसेज आइपीएल द्वारा दिया गया है. साथ ही अशोक को इसका आधिकारिक फोन भी आ चुका है.

गरीब परिवार से आते हैं अशोक

मूलरूप से अररिया संग्राम के रहने वाले अशोक ठाकुर काफी गरीब परिवार से आते हैं. ननौर चौक पर वह एक छोटा सा सैलून चलाकर अपना और परिवार का भरण पोषण करते हैं. अशोक ने बताया कि उन्होंने रविवार की रात्रि चेन्नई व कोलकाता के आइपीएल मैच में पचास रुपये लगाकर ड्रीम इलेवन में टीम बनाकर अपनी किस्मत आजमायी.

टैक्स कटने के बाद मिलेंगी 70 लाख की धनराशि

अशोक के द्वारा बनायी गयी टीम के सभी खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर उन्हें करोड़पति बना दिया. अशोक इससे बताते हैं कि इससे पहले भी वह कई बार ड्रीम एलेवन में टीम बना चुके हैं. पर कभी उसे इनाम नहीं मिला था. अशोक को 30 प्रतिशत टैक्स कटने के बाद 70 लाख की धनराशि मिलेगी. वहीं फोन द्वारा उन्हें एक से दो दिन में उनके खाते में इनाम का पैसे भेज दिये जाने की बात कहीं गयी है.

कर्ज चुकता कर बनायेंगे बेहतर घर

अशोक ने कहा कि उन्हें खुशी से रातभर नींद नही आयी. वह जिस काम से यहां तक पहुंचे हैं, उसे कभी नहीं छोड़ेंगे. इनाम के पैसे से वे पहले अपना कर्ज चुकाकर घर बनाएंगे. अशोक ने बताया कि देर रात साढ़े 11 बजे मैच खत्म होते ही उनकी पहली रैंक आ गयी. तत्काल ड्रीम इलेवन की ओर से उन्हें मैसेज व फोन द्वारा करोड़पति बनने की सूचना देते हुए बधाई दी गयी.

सैकड़ों लोगों ने दी शुभकामनाएं

अशोक के पिता महेश कुमार, माता, भाई और पत्नी और बच्चों ने अशोक की कामयाबी पर खुशी जतायी है. अशोक के करोड़पति बनने पर सैकड़ों लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.