बिहार में फिर बढ़ गया प्लेटफार्म टिकट का दाम, जानिए किन स्टेशनों पर लागु हुआ नियम

बिहार में एक बार फिर से प्लेटफार्म टिकट का मूल्य बढ़ा दिया गया है। बिहार के कई स्टेशनों पर अब ₹10 के बजाय ₹50 में मिलेगा। हालांकि यह वृद्धि अस्थाई तौर पर की गई है। छठ पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। सोनपुर रेल मंडल प्रशासन ने नौ दिनों के लिए आधा दर्जन से अधिक स्टेशनों के प्लेटफार्म टिकट की दर को 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है। इसी तरह का फैसला पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन रेल मंडल के कई स्‍टेशनों पर भी कि‍या गया है। इसका असर बिहार के एक दर्जन से अधिक बड़े स्‍टेशनों पर पड़ेगा। रेलवे का कहना है कि यह निर्णय कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए यात्रियों की भीड़ को कम करने हेतु लिया गया है।

इन स्टेशनों पर बढ़े किराए।

सोनपुर रेल मंडल के मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, बरौनी, खगड़‍िया, सोनपुर, बेगूसराय, मानसी, नवगछिया, पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन रेल मंडल के गया जंक्‍शन, डेहरी आन सोन, सासाराम और डीडीयू जंक्‍शन आदि स्‍टेशनों पर प्‍लेटफार्म टिकट का दर बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि संशोधित प्लेटफार्म टिकट दिनांक 10 नवंबर की मध्य रात्रि से 19 नवंबर की मध्य रात्रि तक लागू रहेगा। इससे स्टेशनों पर अनावश्यक भीड़ भाड़ को कम करने में मदद मिलेगी। बताया गया है कि उक्त स्टेशनों के अलावा अन्य सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट पूर्व की भांति 10 रुपये में ही मिलता रहेगा।