बिहार में पटना के बाद इस ज़िला में पाइप से सप्लाई होगी रसोई गैस, एलपीजी सिलिंडर के मुकाबले इतना रुपये होगा सस्ता

पटना के बाद जल्द ही मुजफ्फरपुर में भी पाइप के माध्यम से रसोई गैस की सप्लाई शुरू हो जाएगी। 2022 के पहली तिमाही में ही यह सेवा शहर के कुछ पॉश इलाकों में शुरू होगी। अभी शहर के मिठनपुरा, पीएंडटी काॅलाेनी, बेला राेड, मस्जिद चाैक और इमली चाैक आदि इलाकों में पाइप्ड नैचुरल गैस यानी पीएनजी की सप्लाई के लिए घराें में पाइपलाइन बिछाई जा रही है।

मार्च तक काम हो जाएगा पूरा।

जानकारी के अनुसार वर्ष 2022 की पहली तिमाही में ही गैस पीएनजी सप्लाई शुरू हाे जाएगी। फिलहाल कनेक्शन देने का कार्य किया जा रहा है। प्रोजेक्ट अफसर रवि किशन ने कहा कि कनेक्शन आवेदन के अनुसार मिठनपुरा इलाके के घराें में किचन तक पाइप लगाई जा रही है। जल्द ही शहर के सभी 49 वार्ड में काम शुरू हाेगा। पहले फेज में 50 हजार घराें में कनेक्शन देना है। अलग-अलग एजेंसियों काे काम दिया गया है। 250 कराेड़ के इस प्रोजेक्ट के दूसरे फेज में जिले भर में पीएनजी कनेक्शन मिलेगा।

इतना पड़ेगा कनेक्शन का खर्चा।

बता दें कि टैरिफ प्लान के अनुसार कनेक्शन दिया जा रहा है। 6500 सिक्योरिटी मनी जमा करना होगा। उसके अलावा ₹100 प्रति महीने शुल्क लिया जाएगा।

और पीएनजी गैस की कीमत ₹40 प्रति किलो की दर से होगी। यदि आप महीने में 15 किलाे गैस जलाते हैं, ताे पहले प्लान के अनुसार 600 गैस की कीमत हाेगी। साै रुपए मासिक शुल्क लगेगा। कुल 700 रुपए देने हाेंगे। दूसरे टैरिफ के अनुसार सिर्फ 600 रुपए देने हाेंगे। जबकि, एलपीजी सिलेंडर में 14.20 किलाे गैस के लिए करीब हजार रुपए देने हाेते हैं। इस तरह से आपके तीन से 400 रुपए की बचत हो सकेगी।

बता दें कि कनेक्शन के लिए संबंधित क्षेत्र के ठेकेदार के पास आधार कार्ड और बिजली बिल की फाेटाे कॉपी के साथ मोबाइल नंबर देना हाेगा। फिर रजिस्ट्रेशन के बाद कनेक्शन लगेगा।