Homeबिहारबिहार में कोसी नदी पर एक और पुल का काम अगले हफ़्ते...

बिहार में कोसी नदी पर एक और पुल का काम अगले हफ़्ते से होगा शुरू, इन जिलों को होगा लाभ

बिहार में बेहतर आवागमन के लिए कई सारे सड़क परियोजनाओं पर काम चल रहा है। हालांकि कहीं कहीं पर कुछ परियोजनाएं अपने तय समय पर शुरू नहीं हो पाई हैं। मधेपुरा और भागलपुर जिले को जोड़ने वाली वीरपुर से बिहपुर सड़क एनएच-106 का निर्माण और चौड़ीकरण होना है। इसका काम पहले का निर्माण 2016 में वीरपुर से शुरू हो गया था। एनएच 106 वीरपुर-बिहपुर में बन रहे फुलौत पुल का काम अब तक शुरू नहीं हो सका था। लेकिन जनवरी के पहले सप्ताह में इसे हर हाल में शुरू करने का आदेश दिया गया है।

6 किलोमीटर लंबे पुल का होना है निर्माण।

बता दें कि इस नेशनल हाईवे परियोजना के अन्तर्गत कोसी नदी पर 6.93 किमी लंबा पुल बनेगा। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद दस वर्षों तक संवेदक द्वारा पुल की देखरेख की जाएगी। कार्य की निगरानी एनएच डिविजन खगडिय़ा व मधेपुरा करेगी। इस परियोजना के जून 2024 तक पूर्ण होने की उम्मीद है। इस पुल के बन जाने से कई जिलों को फायदा पहुंचने वाला है।

इन जिलों को होगा फायदा।

इसके पूरा होने पर 6 जून 2024 को उदाकिशुनगंज से बिहपुर को जोड़ने के लिए करीबन 29 किलोमीटर की लंबी सड़क पर आवागमन शुरू हो जाएगा।

बताया जा रहा है कि मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, भागलपुर, खगड़िया, बेगूसराय और कटिहार जैसे जिलों को इसका सीधा फायदा लाभ मिलने जा रहा है।

Most Popular