Homeबिहारबिहार में इस दिन से बढ़ेगा और ठंड, बारिश होने की भी...

बिहार में इस दिन से बढ़ेगा और ठंड, बारिश होने की भी संभावाना, अलर्ट जारी

बिहार में पछुआ हवा की रफ्तार घटने से कनकनी में थोड़ी कमी आयी है. पिछले दो दिनों से न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. बुधवार को पटना का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

विमानों और ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

बिहार में ठंड के कारण विमानों और ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है. बिहार से दिल्ली जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस और भागलपुर से ही दिल्ली जाने वाली गरीब रथ 28 फरवरी तक मंगलवार और गुरुवार को रद्द रहेगी.

बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट

बिहार में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के बाद अधिक ठंड का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए 27 दिसंबर से 30 दिसंबर तक शीतलहर के प्रकोप का अनुमान लगाया है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव होगा. जिसके कारण किसानों को विशेष सतर्क किया गया है.

दो दिन बाद पछुआ हवा और तेज गति से चलेगी

उत्तर भारत के पर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं, जिसके कारण बिहार में ठंड बढ़ेगी. दो दिन बाद पछुआ हवा और तेज गति से चलेगी. फिलहाल बिहार में और ठंड बढ़ेगी. तेजी से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगा.

बिहार में इस दिन हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में 25 दिसंबर के बाद बारिश होने का असार है. बिहार के कई इलाकों में 28 दिसंबर को बारिश हो सकती है. वहीं तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी. पछुआ हवा 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जिसके कारण कनकनी बढ़ जाएगी.

Most Popular