Homeबिहारबिहार में आज से बदलेगा मौसम का रंग, इन जिलों में हो...

बिहार में आज से बदलेगा मौसम का रंग, इन जिलों में हो सकती हैं हल्की बारिश

प्रदेश में पछुआ एवं उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है। प्रदेश के दक्षिण भाग एवं समीपवर्ती झारखंड और पश्चिम बंगाल तटीय इलाके में एक प्रतिचक्रवात का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके कारण अगले दो से तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की वृद्धि का पूर्वानुमान है। वहीं, अगले 48 घंटों के दौरान बिहार के उत्तर-पश्चिम भाग के पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज में हल्की बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम एवं उत्तर-मध्य बिहार में हल्की बारिश हुई। वहीं 10.0 डिग्री सेल्सियस के साथ सबौर (भागलपुर) प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा। राज्य में औसत न्यूनतम तापमान 11 से 13 व अधिकतम तापमान 20-21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

कई जगहों पर हल्की बारिश

प्रदेश के 15 जिलों में उच्चतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच गया. इधर प्रदेश के उत्तर-पश्चिम और उत्तर-मध्य बिहार में कई जगहों पर हल्की बारिश हुई़ इनमें गोपालगंज और पूर्वी चंपारण में पांच-पांच स्थानों पर, पश्चिमी चंपारण,सीतामढ़ी और सीवान में एक-दो जगहों पर बारिश हुई है.

वहीं, कुछ जगहों पर हल्के से मध्यम स्तर के कोहरा छाया रहा। पूर्णिया में सबसे कम सौ मीटर दृश्यता दर्ज की गई। राजधानी पटना के न्यूनतम तापमान में सामान्य से पांच डिग्री की वृद्धि हुई। पटना का न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को पटना व इसके आसपास क्षेत्रों में धूप निकलने के बाद लोगों को ठंड से राहत मिली। शनिवार को पटना व इसके आसपास क्षेत्रों में सुबह के समय मध्यम व घना कोहरा रहेगा। वहीं धूप निकलने के बाद लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

Most Popular