Homeबिहारबिहार में अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, जानिए किन शहरों में...

बिहार में अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, जानिए किन शहरों में है अभी प्रकोप

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि पूर्वी भारत और तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश अगले दो दिनों तक जारी रहेगी. अगले 4-5 दिन के दौरान उत्तर भारत में घना से बहुत घना कोहरा देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार 20 जनवरी तक झारखंड में देर रात से लेकर सुबह तक कोहरा छाया रहेगा. इस दौरान वाहन चलाने में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. पिछले 15 दिन में कोहरे के चलते सुबह के समय राज्य में कई जगह वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं.

राजस्थान से आये पश्चिमी विक्षोभ का असर शनिवार तक झारखंड में रहेगा. शनिवार को राज्य के दक्षिणी (पूर्वी सिंहभूम, प सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला- खरसांवा) तथा मध्य भाग (रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी तथा रामगढ़) में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.

बिहार में पछुआ हवा बढ़ा रही कनकनी

एक बार फिर पछुआ और उत्तर पछुआ हवाओं का प्रभाव की वजह से बिहार में कनकनी बढ़नी शुरू हो गई है. मौसमविदों की मानें तो इसकी वजह से शुक्रवार से ही न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट देखी जा सकती है.

यहां होगी बारिश और गिरेंगे ओले

जहां उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बिजली/ ओलों के साथ अलग-अलग गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है . वहीं अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.

कश्मीर में भीषण सर्दी का दौर जारी, पारा शून्य से नीचे लुढ़का

कश्मीर में भीषण सर्दी पड़ रही है और पूरी घाटी में पारा शून्य से कई डिग्री नीचे तक लुढ़क गया है. यहां रात का तापमान इस मौसम के सामान्य तापमान से कई डिग्री नीचे चला गया है.

Most Popular