Homeबिहारबिहार में अभी और बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में इतने डिग्री तक...

बिहार में अभी और बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में इतने डिग्री तक गिर सकती हैं तापमान

बिहार में अभी ठंड और बढ़ेगी. अगले 24 से 72 घंटे के बीच शीतलहर और कोल्ड डे के आसार बन रहे हैं. शनिवार की तुलना में रविवार को अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. अचानक बादल आने के कारण ठंड बढ़ गयी. जैसे ही प्रदेश के आसमान में बादल हटेंगे न्यूनतम और अधिकतम तापमान फिर नीचे जा जायेंगे.

बिहार के गंगा के मैदानी इलाके में तेजी से ठंड बढ़ेगी

बिहार के गंगा के मैदानी इलाके में तेजी से ठंड बढ़ेगी. रविवार की शाम से पछुआ और पछुआ-उत्तर हवा शुरू हो गयी है. इसकी वजह से हिमालय के तराई इलाके की और उसके ऊपर इलाके की ठंडक मैदानी क्षेत्रों की तरफ मुड़ेगी. इसकी वजह से ठंड जोर पकड़ेगी.

बिहार में अब जोर पकड़ेगी ठंड

बिहार में अब ठंड जोर पकड़ेगी. इधर प्रदेश के अधिकतम इलाकों में पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे बना हुआ है. रात का तापमान अभी भी सामान्य से चार डिग्री ऊपर बना हुआ है. पटना सहित प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में रविवार को आधे दिन के बाद सूरज निकला, जिसकी वजह से लोगों को ठंड से राहत मिली.

बिहार में तेजी से गिरेगा पारा

गया और पूर्णिया में उच्चतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री और भागलपुर में उच्चतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे चल रहा है. हालांकि रात का तापमान प्रदेश में अभी भी सामान्य से तीन-चार डिग्री सेल्सियस अधिक चल रहा है. भागलपुर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 10.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. बीते राेज की अपेक्षा यहां न्यूनतम पारे में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी है.

आठवीं तक के स्कूल और कोचिंग छह जनवरी तक रहेंगे बंद

गोपालगंज में कड़ाके की ठंड को लेकर कक्षा आठ तक के स्कूल आगामी छह जनवरी तक बंद रहेगा. इसको लेकर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है.

Most Popular