बिहार परिवहन निगम की बसों के टिकट अब आप इन दो पोर्टल पर बुक कर सकते हैं जानिए

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों के टिकट अब पेटीएम व रेड बस जैसे पोर्टल से भी मिलेंगे। आम यात्रियों को घर बैठे उतने ही पैसे में टिकट मिल सके, इसके लिए निगम ने निजी बस संचालकों की तरह यात्रियों को आनलाइन बुकिंग की सुविधा मुहैया करा दी है। कोई भी यात्री निगम की किसी भी वोल्वो बस का कहीं से कहीं का टिकट बुक करा सकता है। रेड बस, पेटीएम, अभीबस जैसे पोर्टल पर जाकर दिल्ली-पटना, पटना-दिल्ली, बिहारशरीफ-दिल्ली, किशनगंज- दिल्ली, दिल्ली-किशनगंज के बीच चलने वाली वोल्वो बसों के टिकट की बुकिंग कोई भी यात्री घर बैठे कर सकता है।

– दिल्ली-पटना, दिल्ली-किशनगंज समेत तमाम बसों की सीटें ऐप से होंगी बुक

– सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसों में डिजिटल टिकट को बढ़ावा देने ‘चलो ऐप’ पर सुविधा

– बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की अपनी वेबसाइट होगी, मिलेगी आनलाइन टिकट सुविधा

‘चलो ऐप’ पर ई-टिकटिंग सुविधा उपलब्ध

इस संबंध में निगम के प्रशासक श्याम किशोर ने बताया कि परिवहन निगम के द्वारा पटना नगर बस सेवा के अंतर्गत संचालित की जा रही सीएनजी एवं इलेक्ट्रिक बसों में डिजिटल टिकटिंग को बढ़ावा देने के लिए ही ‘चलो ऐप’ पर ई-टिकटिंग सुविधा उपलब्ध है। क्यूआर कोड स्कैन एंड पे की सुविधा के अलावा प्री-पेड कार्ड पेमेंट, मासिक पास, मासिक स्टूडेंट पास के साथ ही ट्रांसजेंडरों के लिए भी मासिक पास की व्यवस्था की गई है। निकट भविष्य में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की अपनी वेबसाइट भी होगी। इससे बसों की समय सारणी के साथ ही आनलाइन टिकट सुविधा मिलने लगेगी।

पेटीएम से ऐसे बुक करें टिकट

पेटीएम से टिकट बुक करने के लिए पहले बुकिंग के ऑप्शन में जाएं। इसके बाद बस टिकट बुकिंग का ऑप्शन सेलेक्ट करें। किस शहर से कहां जाना है इसका चुनाव करें। इसके बाद सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने बसों के समय के हिसाब से सूची आ जाएगी। इसमें आप अपनी पसंद की बस का टिकट बुक कर सकते हैं। किराए का भुगतान पेटीएम मनी के साथ क्रेडिट-डेबिट कार्ड और यूपीआइ से भी किया जा सकता है।