बिहार-झारखण्ड के युवाओं के लिये सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका 4135 पदों पर आईबीपीएस ने मांगे आवेदन,यहां देखें डिटेल्स

बैंक में नौकरी के लिए आईबीपीएस ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना जारी कर दिया है. Ibps.po भर्ती 2021 के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है. इस भर्ती के लिए 20 अक्टूबर यानी आज से पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. पंजीकरण की अंतिम तिथि 1 नवंबर है. अभ्यर्थी आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट से जाकर इसके लिए लॉगिन कर सकते हैं.

ध्यान रहे कि भाग लेने वाले बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए कर्मियों के चयन के लिए अगली आम भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन परीक्षा (प्रारंभिक और मुख्य) दिसंबर 2021 / जनवरी 2022 में निर्धारित किया गया है.

पात्रता मापदंड: इस परीक्षा में आवेदन के लिए आपको किसी भी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना आवश्यक है. इस परीक्षा के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 साल है.

आवेदन शुल्क: इस पद के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी के लिए ₹850 है, अनुसूचित जाति/ जनजाति आदि के लिए आवेदन शुल्क केवल ₹175 हैं.

चयन प्रक्रिया: इस परीक्षा में उम्मीदवारों को दो परीक्षाओं से गुजरना होगा और उसके बाद एक इंटरव्यू से भी गुजरना होगा. परीक्षा और इंटरव्यू पास करने के बाद विद्यार्थियों का अंतिम रूप से चयन किया जाएगा.