Homeबिहारबिहार को मिला एक और नेशनल हाईवे का सौगात, जानिए किस ज़िला...

बिहार को मिला एक और नेशनल हाईवे का सौगात, जानिए किस ज़िला में बनेगा और किन इलाके की बढ़ेगी कनेक्टिविटी

बिहार में इन दिनों कई सारे सड़क परियोजनाओं पर काम चल रहा है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों की कनेक्टिविटी बनाने के लिए कई सारे स्टेट हाईवे नेशनल हाईवे का निर्माण किया जा रहा है। इसी कड़ी में दरभंगा और रोसड़ा के बीच लगभग 40 किलोमीटर की दूरी में नेशनल हाईवे 527-E का निर्माण कराया जाएगा। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इस प्रोजेक्ट को अनुमति प्रदान कर दी है। बिहार के पथ निर्माण मंत्री श्री नितिन नवीन ने इस बारे में जानकारी दी।

जल्द जारी होगा टेंडर।

बता दें कि इस सड़क का निर्माण 495 करो रुपए की लागत से किया जाएगा। पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि इस सड़क के निर्माण के लिए जल्द ही निविदा जारी की जाएगी। यह नव घोषित राष्ट्रीय उच्च पथ की श्रेणी में शामिल है। यह सड़क दरभंगा के रामनगर से स्टार्ट होकर समस्तीपुर के रोसड़ा तक जाएगी। पथ निर्माण मंत्री ने इस सड़क की मंजूरी देने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया।

2024 तक हो जाएगा निर्माण।

बता दें कि सड़क का निर्माण कार्य 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। जो कंपनी सड़क का निर्माण करेगी लगभग 10 वर्षों तक वही उसका देखरेख करेगी। रोसड़ा में इस सड़क को आमद दरभंगा पथ से भी जोड़ा जाएगा। इस सड़क के निर्माण से उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार की रोड कनेक्टिविटी और बेहतर होगी।

Note: तस्वीर काल्पनिक है।

Most Popular