Homeबिहारबिहार को जल्द छह और एयरपोर्ट की सौगात जल्द मिल जाएगी, इन...

बिहार को जल्द छह और एयरपोर्ट की सौगात जल्द मिल जाएगी, इन एयरपोर्ट का नाम लिस्ट में शामिल…

बिहार में वर्तमान समय में तीन एयरपोर्ट चालू है जिसमें राजधानी पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट में विमानों का आवागमन हो रहा है। जिसके बाद बिहार में कई एयरपोर्ट के निर्माण जल्द ही होने वाला है। देवघर एयरपोर्ट शुरू होने के बाद अब बिहार में भी नए एयरपोर्ट शुरू होने की उम्मीद जगी है। माना जा रहा है कि जल्द ही एक और एयरपोर्ट मिल जाएगी

पूर्णिया, भागलपुर, रक्सौल, गोपालगंज जैसे कई शहरों में एयरपोर्ट को बहाल करने की मांग तेज हो चली है। पूर्णिया एयरपोर्ट उड़ान योजना के तहत सूचिबद्ध है, जबकि भागलपुर एयरपोर्ट पर छोटे विमानों की सेवा बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें से सबसे अधिक दावा मजबूत पूर्णिया एयरपोर्ट का। इसका निर्माण आजादी पूर्व ही दरभंगा नरेश ने किया था जिसका इस्तेमाल वर्तमान में वायु सेना करती है। इस एयरपोर्ट के विस्तार के लिए जमीन अधिग्रहण पूरा हो चुका है।

इसके साथ ही गोपालगंज और रक्सौल एयरपोर्ट को भी शुरू करने की मांग है। रक्सौल एयरपोर्ट नेपाल सीमा पर होने की वजह से सामरिक दृष्टिकोण से भी काफी महत्वपूर्ण हो जाएगा। इसके अलावा गोपालगंज के बड़ी संख्या में लोग खाड़ी देशों में रहते हैं ऐसे में उनके लिए एयरपोर्ट काफी सुविधाजनक होगा।

Most Popular