Homeबिहारबिहार को चौथा एयरपोर्ट की सौगात जल्द मिलेगी, इस शहर में हवाई-अड्डा...

बिहार को चौथा एयरपोर्ट की सौगात जल्द मिलेगी, इस शहर में हवाई-अड्डा के लिए जमीन अधिग्रहित का कार्य पूरा हुआ…

बिहार में वर्तमान समय में तीन एयरपोर्ट चालू है जिसमें राजधानी पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट में विमानों का आवागमन हो रहा है। जिसके बाद बिहार को एक और चौथा एयरपोर्ट का सौदात जल्द ही मिलने वाला है। इसके एयरपोर्ट के निर्माण के लिए जितनी जमीन की मांग थीउसे सरकार ने अधिग्रहित कर ली है। इसके साथ ही साथ एवियशन विभाग को जमीन सौंपने की तैयारी ही शुरू हो गई है।

मंगलवार को बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद कटिहार में प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने बताया कि
पूर्णिया एयरपोर्ट शुरू होने से कटिहार के लोगों को भी फायदा होगा। यहां के लोगों को हवाई यात्रा के लिए दरभंगा या पटना जाने की जरुरत नहीं होगी। डिप्टी सीएम ने बताया कि पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए 52 एकड़ जमीन की आवश्यकता थी।

जिसमें 18 एकड़ जमीन अधिग्रहित कर लिया गया था लेकिन शेष 34 एकड़ जमीन का मामला कई साल से कानूनी विवाद के कारण पेंडिंग था, जिसे दूर कर लिया गया है। साथ ही जमीन अधिग्रणहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उक्त जमीन को एयरपोर्ट को सौंपने के साथ ही यहां एयरपोर्ट विकसित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

डिप्टी सीएम ने बताया कि पूर्णिया एयरपोर्ट को विकसित होने में एक से दो साल का समय लग सकता है। हवाई अड्डा शुरू होने से सीमांचल के व्यवसायिक गतिविधि में भी तेजी आएगी।

Most Popular