Homeबिहारबिहार को एक और राज्यमार्ग का रास्ता साफ़, इस सड़क के निर्माण...

बिहार को एक और राज्यमार्ग का रास्ता साफ़, इस सड़क के निर्माण से ये तीन जिला के लोगों को मिलेगी सीधे लाभ…

 

सड़क निर्माण के क्षेत्र में बिहार के लिए एक और अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने शाहाबाद के इलाके को बड़ी सौगात दी है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने एनएच-319 ए के निर्माण की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही अब 45 किमी लंबी मोहनियां-चौसा सड़क के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। बिहार के पश्चिम निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इसकी जानकारी दी है।

केंद्रीय मंत्रालय ने सड़क निर्माण के लिए जरूरी लेटर ऑफ अवार्ड जारी कर दिया है। इस सड़क के निर्माण पर 222.72 करोड़ खर्च होंगे। यह सड़क एनएच-2 और एनएच-30 के मोहनियां के पास जंक्शन से निकलेगी। इसके शुरू में लगभग 3 किमी मोहनियां बाइपास का भी निर्माण होना है। इसके बाद मोहनियां- रामगढ़-चौसा सड़क का निर्माण होगा।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि बक्सर मोहनियां-चौसा मार्ग का चौसा से बक्सर रोड फोरलेन बनेगा। सड़क निर्माण के लिए जरूरी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। राज्य सरकार की तरफ से भूमि अधिग्रहण काम तेजी से किया जा रहा है। सड़क निर्माण की मंजूरी देने के लिए नितिन नवीन ने मंत्री ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है। उन्होंने कहा है की इस एनएच के निर्माण से बक्सर, कैमूर और सासाराम जिले को सीधा फायदा मिलेगा।

Most Popular