Homeबिहारबिहार के 11 जिलों में बारिश का अलर्ट, 5 जिलों को गर्मी...

बिहार के 11 जिलों में बारिश का अलर्ट, 5 जिलों को गर्मी से फिलहाल राहत नहीं…

बिहार में गर्मी की मार से लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है। कई जिले में अभी तेज धूप के साथ लू चल रहा है। वहीं उत्तर बिहार की बात करें तो यहां लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने सोमवार को सूबे के 11 जिलों में बारिश की चेतावनी दी है। वहीं, पांच जिलों में लोगों को फिलहाल लू से राहत नहीं मिलेगी।

मौसम विभाग की माने तो सोमवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपाचरण, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सीतामढ़ी, मधेपुरा, सुपौल, शिवहर मधुबनी और अररिया जिले में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है। अगले दो दिनों तक यहां बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। रविवार को भी उत्तर-पूर्व, उत्तर-मध्य और उत्तर-पश्चिमी बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश दर्ज की गई। इस दौरान सबसे अधिक बारिश तैयबपुर में हुई।

बता दें कि बिहार का दक्षिण और दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों में हीटवेव का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने कई जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है, जिसमें कैमूर, रोहतास, गया, औरंगाबाद और नवादा शामिल है। संभावना जताई जा रही है कि कुछ इलाकों का पारा 45 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा हो सकता है। रविवार को भी बक्सर, औरंगाबाद और रोहतास जिले लू की चपेट में रहे। बक्सर में सर्वाधिक 45.8 डिग्री सेल्सियस पारा रिकार्ड किया गया। राजधानी पटना की बात करें तो यहां तेज धूप और उमस के कारण लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त है।

Most Popular