बिहार के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के लिए पर्यटन विभाग लाया है बेहतरीन ऑफर, सिर्फ इतने रुपए में घूम आइए वीटीआर

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बिहार का पर्यटन विभाग भी सक्रिय हो गया। कोरोना महामारी के बाद विदेशी पर्यटकों की बिहार आने वाली संख्या में काफी कमी देखी गई है। इसकी भरपाई करने के लिए पर्यटन विभाग घरेलू पर्यटकों को लुभा रहा है। इसके लिए वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के लिए पर्यटन विभाग ने पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के साथ मिलकर टूर पैकेज लॉन्च किया है।

4500 रुपए में 3 दिन का टूर।

बता दें कि इस टूर पैकेज में ₹4500 प्रति व्यक्ति की दर से तीन दिवसीय टूर पैकेज की शुरुआत होगी। यह टूर 22 अक्टूबर को शुरू हो रहा है। यह टूर पैकेज शुक्रवार, शनिवार और रविवार के लिए होगा। इसकी बुकिंग जल्द ही ऑनलाइन शुरू की जाएगी। स्टोर पैकेज में आने-जाने ठहरने का किराया सहित शाकाहारी खाने पीने का खर्च शामिल है।

पांच अन्य टूर पैकेज की होगी शुरुआत।

पर्यटन विभाग की तरफ से जानकारी दी गई कि पांच प्रकार के टूर पैकेज की शुरुआत होगी। पहला टूर पैकेज Patna से वीटीआर जाने और वहां से पटना वापस लौटने के लिए केवल दो दिवसीय शनिवार और रविवार के लिए है। इसके लिए पति व्यक्ति सिर्फ ₹3000 शुल्क है। दूसरा पैकेज 4500 रुपए प्रति व्यक्ति का है जो तीन दिवसीय है। तीसरा पैकेज पटना से मांगू रहा और फिर मांगुराहा से वापस पटना लौटने के लिए है। चौथा एकदिवसीय पैकेज प्रति व्यक्ति ₹1200 के शुल्क पर बेतिया से मांग रहा जाने और आने का है। पांचवां एकदिवसीय पैकेज 1200 रुपए के शुल्क पर ही बेतिया से वाल्मीकि नगर आने जाने का है।