Homeबिहारबिहार के लोगों को गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, इन जिलों को...

बिहार के लोगों को गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, इन जिलों को एक बार फिर हाई अलर्ट का निर्देश…

बिहार के लोगों को प्रचंड गर्मी से कुछ दिनों के लिए राहत मिली थी। पूर्व और दक्षिण पूर्व की तरफ से आने वाली हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। जिससे कई जिलों में बारिश और आंधी तूफान भी आया, जिसकी वजह से पारा नीचे गया लेकिन अब एक बार फिर से सुबह में हीट वेव की स्थिति बन गई है। गर्म पछुआ हवाओं की वजह से पारा एक बार फिर से ऊपर जाने लगा है। शनिवार को पटना का तापमान एक बार फिर ऊपर चढ़कर 41 डिग्री के पार जा पहुंचा।

बिहार में एक बार फिर हीट वेव की हाई अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में इस वक्त पछुआ और उत्तर पश्चिम की तरफ से गर्म हवाएं चल रही हैं। इस कारण बिहार के ज्यादातर जिलों में एक बार फिर से हीट वेव की स्थिति बन गई है। मौसम विभाग की मानें तो बिहार में अप्रैल के आखिर तक यह स्थिति जारी रहेगी। हीट वेव के कारण एक बार फिर 43 डिग्री और उसके आसपास जा सकता है।

इन जिलों को किया गया अलर्ट
मौसम विभाग ने अलग अलग तारीखों को कई जिलों के लिए हीट वेव का अलर्ट जारी किया है। 25 अप्रैल को बक्सर, रोहतास, कैमूर, गया, औरंगाबाद, नवादा जिलों में हीट वेव की स्थिति रहेगी। 26 अप्रैल को राजधानी पटना समेत बक्सर, कैमूर, रोहतास, भोजपुर, जहानाबाद, अरवल, नालंदा, गया, औरंगाबाद, शेखपुरा, लखीसरा मुंगेर, बेगूसराय, खगड़िया, जमुई, बांका, भागलपुर में और 27 अप्रैल को पटना, गया, नवादा नालंदा, शेखपुरा, बक्सर, कैमूर, रोहतास, भोजपुर, जहानाबाद, अरवल औरंगाबाद, शेखपुरा, लखीसराय, मुंगेर, बेगूसराय खगड़िया, जमुई, बांका, भागलपुर जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

Most Popular