Homeबिहारबिहार के लाल को अमेज़न ने दिया 1.08 का करोड़ का पैकेज,पटना...

बिहार के लाल को अमेज़न ने दिया 1.08 का करोड़ का पैकेज,पटना एनआईटी का सबसे बेहतर रिकॉर्ड..

एनआईटी पटना के कंप्यूटर साइंस ब्रांच के स्टूडेंट अभिषेक कुमार को अमेज़न में 1.08 करोड़ का पैकेज दिया है। अमेजन ने इंटरनेशनल लेवल पर पहली बार किसी स्टूडेंट का प्लेसमेंट एनआईटी पटना से हुआ है।

बिहार के झाझा के रहने वाले अभिषेक का सिलेक्शन 21 अप्रैल को कंफर्म हुआ अमेज़न के लिए अभिषेक ने 14 दिसंबर 2021 को कोडिंग टेस्ट दिया था। इसके बाद 13 अप्रैल को तीन राउंड का इंटरव्यू एक 1 घंटे का दिया था, जिसके बाद 21 अप्रैल को सिलेक्शन का ऑफर आया।

अभिषेक का जर्मनी और आयरलैंड के प्रोफेशनल्स ने लिया इंटरव्यू लेने वाले कोडिंग स्पीड के साथ ब्लॉकचेन पर बनाए गए। प्रोजेक्ट से काफी प्रभावित हुए अभिषेक ने बताया कि उनका चयन उनके कोडिंग स्किल्स और अलग-अलग टेक्नोलॉजी पर बनाए गए प्रोजेक्ट की वजह से हुआ है।

कोडिंग के लिए अलग-अलग वेबसाइट पर कोडिंग की प्रैक्टिस करते थे। साथ ही दोस्तों के साथ मॉक टेस्ट से काफी फायदा मिला इसी कारण से वे तकनीकी सवालों और लीडरशिप के सवालों को सुलझाने में सफल रहे। अभिषेक के पिता इंद्रदेव यादव जमुई सिविल केस कोर्ट में एडवोकेट हैं और उनकी माता मंजू कुमारी हाउसवाइफ है।

अभिषेक के प्लेसमेंट की खबर सुनकर उनके परिवार ही नहीं बल्कि पूरे जमुई जिले में खुशी का माहौल है साथ ही साथ आपको बता दे कि इस वर्ष पटना एनआईटी में प्लेसमेंट रिकॉर्ड तोड़ रहा है।

Most Popular