Homeबिहारबिहार के ये भी जिला जुड़ जायेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, पटना समेत...

बिहार के ये भी जिला जुड़ जायेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, पटना समेत इन जिलों में आना- जाना होगा आसान…

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्रालय ने बलिया-छपरा सड़क का टेंडर जारी कर दिया है। छपरा को दो साल में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया। इस परियोजना में तीन हजार करोड़ रुपए लागत का अनुमान है। गोरखपुर से बलिया तक बन रहे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से छपरा को जोड़ने के लिए 117 किमी चार लेन सड़क का निर्माण होगा।

जमीन अधिग्रहण होने के बाद ही टेंडर जारी किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, छपरा को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम शुरू हो चुका है। जमीन अधिग्रहण होने के बाद ही टेंडर जारी किया गया है। आने वाले दो महीने में जमीन अधिग्रहण का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद किसी एजेंसी को इस सड़क के निर्माण की जिम्मेदारी दी जाएगी। इस तरह अगर किसी को पटना से दिल्ली जाना होगा तो उन्हें अब 10 किमी कम दूरी तय करनी होगी।

पटना समेत इन जिलों के लिए आसान होगा आना जाना

वहीं, हाजीपुर का छपरा से पहले ही चार लेन से जुड़ाव है। हाजीपुर से पटना का सड़क भी काफी अच्छा है। ऐसे में छपरा के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के जुड़ने से न केवल सारण, बल्कि पटना, वैशाली सहित अन्य जिले के लोगों का गोरखपुर तक आना-जाना आसान होगा। दूसरी ओर बक्सर छोर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए मंत्रालय ने संशोधन किया है। मंत्रालय ने करीमुद्दीनपुर से भरौली के बीच 17 किमी में सड़क बनाने का निर्णय लिया है।

 

Most Popular