बिहार के युवा हो जाइये तैयार जल्द ही बीपीएससी इन पदों पर ला रही है वैकेंसी

बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही आयोग 67 वीं बीपीएससी परीक्षा के माध्यम से नई भर्तियां करने जा रहा है। इसके लिए आयोग को अब तक 225 रिक्तियों की जानकारी मिल चुकी है। और आयोग ने 67 में संयुक्त भर्ती परीक्षा के लिए तैयारियां शुरु कर दी है।

67वीं बीपीएससी ( BPSC 67th Job News) को लेकर लगभग सभी विभागों के तरफ से रिक्तियां आने लगी हैं। फिलहाल अभी तक 7 विभागों ने सामान्य विभाग प्रशासन के निर्देश के आलोक में वैकेंसी की जानकारी भेज दी है। इसमें सबसे अधिक ग्रामीण विकास पदाधिकारी की 133 रिक्तियां हैं। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि अभी तक पुलिस विभाग की रिक्तियों का डिटेल नहीं मिला है।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की अधियाचना गृह विभाग के तरफ से भेजी जाती है, जो अभी तक नहीं मिली है। वहीं वरीय उपसमाहर्ता पद की भी वैकेंसी अभी नहीं भेजी गयी है। जिन विभागों के तरफ से अभी तक रिक्तियों का डिटेल नहीं भेजा गया है उन्हें सामान्य प्रशासन के तरफ से रिमाइंडर भेजने की तैयारी की जा रही है।

हालांकि 67 वी बीपीएससी की आवेदन प्रक्रिया जून-जुलाई में ही शुरू होनी थी लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसमें देरी आई है। फिलहाल आयोग अभी पुरानी परीक्षाओं का आयोजन कर रहा है। इन सब के खत्म होते ही 67 वीं संयुक्त परीक्षा के प्री एग्जाम का करवाया जाएगा।