बिहार के यात्रीयों के लिये खुशखबरी! चार मेमू ट्रेनों का परिचालन शुरू, देखिये रूट और टाइमिंग

अब तक कोरोना महामारी के चलते सैकड़ों ट्रेनें रद्द हैं जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी। फिलहाल कोरोनावायरस के केस काम हो रहे हैं। इसी के मद्देनजर पूर्व मध्य रेलवे पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया। इन ट्रेनों का मार्ग और समय पहले की तरह ही होगा।

सात अगस्त से पाटलिपुत्र-बरौनी एवं पाटलिपुत्र-पटना के बीच दो जोड़ी मेमूू पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 03296 पाटलीपुत्र-बरौनी मेमू स्पेशल ट्रेन शनिवार से प्रतिदिन पाटलिपुत्र से 17.45 बजे खुलकर 21.15 बजे ,अपने गंतव्य बरौनी जंक्शन पहुंचेगी।

03295 बरौनी-पाटलिपुत्र मेमू पैसेजर ट्रेन बरौनी जंक्शन से 06.15 बजे खुलेगी और सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए 10.15 बजे पाटलिपुत्र स्टेशन पर पहुंचेगी। 03291 पाटलिपुत्र-पटना मेमू पैसेंजर पाटलिपुत्र से 11.50 बजे खुलकर 12.50 बजे पटना पहुंचेगी। जबकि 03292 पटना-पाटलिपुत्र मेमू स्पेशल पटना से 15.45 बजे खुलकर 16.25 बजे पाटलिपुत्र पहुंचेगी। इन पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का ठहराव, मार्ग एवं समय पुराना वाला ही रहेगा।

यात्रियों को कोई परेशानी ना हो इसलिए बरौनी, धनबाद, जसीडीह के रास्ते रक्सौल-सिकंदराबाद के बीच चल रही गाड़ी संख्या 07025/07026 रक्सौल-सिकंदराबाद-रक्सौल स्पेशल ट्रेन का परिचालन अब एक नवंबर तक किया जाएगा।

ध्यान देने वाली बात ये है कि करोना के केस अभी पूरी तरह से से खत्म नहीं हो हुवे हैं। इसीलिए रेलवे ने सख्त निर्देश दिए हैं कि यात्रियों को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना पड़ेगा। यात्रियों को स्टेशन पर एक दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखनी पड़ेगी। साथ ही वातानुकूलित बोगी में सफर करने वालों को अपना तकिया और चादर खुद लाना पड़ेगा।