बिहार के यात्रियों के लिए खुशखबरी: अब आईएसबीटी पाटलिपुत्र से देर रात भी खुलेंगी लंबी दूरी की बसें, बढ़ेंगी सुविधाएं।

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र में बने नए इंटर स्टेट बस टर्मिनल आईएसबीटी से अब देर रात भी लंबी दूरी की बसें खुलेंगी। इसके लिए राज्य सरकार और परिवहन विभाग ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। लगातार कई दिनों से बस मालिक और ट्रांसपोर्ट कंपनियां सुरक्षा मुहैया कराने की मांग कर रहे थे। अब आईएसबीटी से दूसरे राज्यों के लिए भी बसे संचालित होने लगी हैं। साथ ही बिहार के के सुदूर जिलों के लिए भी रात में बसे मिल रही हैं।

सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम।

आईएसबीटी में अलग-अलग शिफ्ट में सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। फिलहाल यहां बिहार पुलिस के 45 जवानों को तैनात किया गया है साथ में पुलिस पदाधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा 50-50 की संख्या में निजी पुलिसकर्मी भी अलग-अलग शिफ्ट में अपनी सेवाएं देंगे।

यात्रियों के लिए बढ़ेंगी सुविधाएं।

पूर्व में संचालित मीठापुर बस स्टैंड के बंद हो जाने के बाद आईएसबीटी यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गई है। इसे देखते हुए यहां जल्द ही का विस्तार किया जाएगा। परिसर में एलईडी लाइट, पीने का पानी शौचालयों की संख्या बढ़ाने पर जोर शोर से काम चल रहा है।

एसबीटी पाटलिपुत्र बैरिया के नोडल अधिकारी प्रवीण कुंदन ने मीडिया को बताया कि आईएसबीटी से अब देर रात भी लंबी दूरी की बसें बिना किसी परेशानी के खुल सकेंगी। परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। तीन शिफ्ट में और निजी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं 40 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अपराधिक तत्वों को परिसर में घुसने से रोकने के लिए तमाम उपाय किए गए हैं।