Homeबिहारबिहार के बिजली उपभोक्‍ता हो जाएं सावधान, ऐसे घरों में होगी मीटर...

बिहार के बिजली उपभोक्‍ता हो जाएं सावधान, ऐसे घरों में होगी मीटर की जांच

बिहार के शहरी क्षेत्र में 50 यूनिट के आसपास बिजली खपत करने वाले उपभोक्ताओं के मीटर की जांच होगी। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी लिमिटेड के एमडी संजीवन सिन्हा ने समीक्षा के दौरान स्पष्ट कहा कि ध्यान रखें कि कोई बिजली चोरी न कर सके। निर्देश दिया गया है कि तीन माह तक बिजली बिल जमा नहीं करने वालों का कनेक्शन काटा जाए। बकायेदारों के बिजली कनेक्शन अभियान में तेजी लाई जाए। बिजली कंपनी पेसू के राजस्व वसूली, बिलिंग प्रणाली पर गंभीराता से समीक्षा प्रारंभ कर दी है। पेसू 160 करोड़ के लक्ष्य के विरुद्ध 130 करोड़ रुपये की राजस्व की वसूली की है।

साउथ बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी के महाप्रबंधक राजस्व अरविंद कुमार ने बताया कि पटना शहरी क्षेत्र में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है। सभी उपभोक्ताओं को समय पर बिजली बिल मिलना चाहिए। उपभोक्ता विपत्र समय पर जमा कर दें। बताया कि सभी 13 आपूर्ति प्रमंडलों की इस बार गहन रूप से समीक्षा की जा रही है। कई दिनों तक समीक्षा होगी। सबकी जवाबदेही तय होगी।

  • शहरी क्षेत्र में बिजली की 50 यूनिट से कम खपत पर होगी जांच
  • एमडी संजीवन सिन्हा बोले, ध्यान रखें कि कोई बिजली चोरी न कर सके
  • तीन माह तक बिजली बिल जमा नहीं करने वालों का कनेक्शन काटा जाए
  • 160 करोड़ का लक्ष्य, 130 करोड़ रुपये की पेसू ने की राजस्व की वसूली
  • 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है पटना शहरी क्षेत्र में
  • 13 आपूर्ति प्रमंडलों की हो रही गहन समीक्षा, तय होगी सबकी जवाबदेही

उपभोक्ता सुविधा में नहीं होगी किसी प्रकार की कटौती

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता सुविधा में किसी प्रकार की कटौती नहीं होगी। फ्यूजकाल सेंटर में आ रही शिकायतों को दूर करने से लेकर खपत ऊर्जा के बराबर विपत्र जारी की समीक्षा की जा रही है।

स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाने में तेजी लाने का निर्देश

बताया कि स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाने में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। बैठक में पटना विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठान के पश्चिम अंचल के अधीक्षण अभियंता अरवंद कुमार और पूर्वी अंचल के अधीक्षण अभियंता अविनाश कुमार कार्यपालक पदाधिकारियों के साथ बैठक में शामिल हुए।

Most Popular