Homeबिहारबिहार के पुलिस कर्मियों की छुट्टी पर लगी रोक, त्योहारों में भी...

बिहार के पुलिस कर्मियों की छुट्टी पर लगी रोक, त्योहारों में भी करना होगा काम

देशभर में दुर्गा पूजा को उल्लास है. दरअसल, कोरोनाकाल के बाद इस बार दशहरा को मनाया जायेगा. ऐसे में, श्रधालुओं की सुरक्षा को लेकर बिहार प्रशासन भी सचेत हैं. इसके लिए बिहार पुलिस मुख्यालय ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है. दुर्गा पूजा को लेकर बिहार में सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गयीं हैं. 26 सितंबर से आठ अक्टूबर तक की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. विधि-व्यवस्था और साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने को लेकर पुलिस मुख्यालय ने  यह आदेश जारी किया है. विशेष परिस्थिति को छोड़कर सभी छुट्टियां रद्द की गई हैं.

बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक लॉ एंड ऑर्डर ने यह आदेश जारी किया है. बिहार पुलिस मुख्यालय एडीजी लॉ एंड आर्डर के द्वारा बिहार के सभी 38 जिलों के एसपी और एसएसपी के साथ-साथ दो पुलिस जिला और रेल सहित सभी  समादेष्टा और प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्य को को यह आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि, दाे वर्षों के बाद इस वर्ष दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाई जानी है, जिसको लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द की जाती हैं.

अपराध पर अंकुश के लिए दुर्गा पूजा में अपराधियों की बड़े पैमाने पर गिरफ्तारी की कार्रवाई मुख्यालय स्तर पर सुनिश्चित करने का आदेश जारी किया गया है. 2 वर्षों बाद यह पहला मौका होगा जब लोग बड़ी संख्या में  घूमने निकलेंगे. हालांकि किसी की विशेष परिस्थिति में छुट्टी दी जा सकती है. दरअसल अपराधियों के गिरफ्तारी के अलावा बड़ी संख्या में सड़कों पर घूमने निकलने वालों की सुरक्षा की भी अहम जिम्मेदारी पुलिस की होती है ऐसे में सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की जाएगी. जिसके मद्देनजर सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द की गई.

Most Popular