Homeबिहारबिहार के पुलिस अधिकारीयों को स्विमिंग की प्रशिक्षण मिलेगी, 2 करोड़ से...

बिहार के पुलिस अधिकारीयों को स्विमिंग की प्रशिक्षण मिलेगी, 2 करोड़ से अधिक के खर्च में बनकर तैयार हुआ आधुनिक स्विमिंगपुल..

बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में पुलिस को तैराकी की ट्रेनिंग के लिए स्विमिंग पुल तैयार हो गया। अकादमी के निदेशक सह अपर पुलिस महानिदेशक ब्रिंग श्रीनिवासन ने शुक्रवार को स्विमिंग पुल का उद्घाटन किया। अंतरराष्ट्रीय तैराकी संघ के मानकों के आधार पर स्विमिंग पुल का निर्माण किया गया है। राज्य सरकार की ओर से पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को आपदा से लड़ने के लिए तैराकी सहित अन्य विधाओं के प्रशिक्षण के लिए अकादमी को आधुनिक संसाधनों से लैश किया जा रहा है।

दो करोड़ से अधिक के खर्च में बनकर तैयार हुआ है स्विमिंग पुल
बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में पहली बार 120 पुरुष और 07 महिला प्रशिक्षु ने 36 सेकंड में 50 मीटर तैराकी को सफलता पूर्वक पूरा किया। अकादमी में 50 मीटर लंबा और 25 मीटर चौड़ा ओलंपिक साइज के स्विमिंग पूल तैयार किया गया है। स्विमिंग पूल में तैराकी के 10 रन बनाए गए हैं। स्विमिंग पुल स्टेडियम में चेंजिंग रूम, थ्योरी क्लास रूम, वॉशरूम और विशाल दर्शक दीर्घा का निर्माण किया गया है. स्विमिंग पुल के निर्माण की लागत दो करोड़ 42 लाख 55 हजार 484 खर्च आया है।

अंतराष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता का होगा आयोजन वर्तमान में बिहार पुलिस अकैडमी राजगीर में 44 पुलिस उपाधीक्षक और 2277 पुलिस अवर निरीक्षक प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षुओं को स्विमिंग पुलि तैराकी का भी प्रशिक्षण दिया जायेगा। स्विमिंग पुल में पुलिस विभाग के जवान और अधिकारियों के प्रशिक्षण के अलाव अंतरराष्ट्रीय स्तर की तैराकी प्रतियोगिताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

Most Popular