Homeबिहारबिहार के दो शहरों में रिंग रोड बनाने की तैयारी, निर्माण के...

बिहार के दो शहरों में रिंग रोड बनाने की तैयारी, निर्माण के लिए प्रस्ताव हुआ पास…

बिहार में सड़क निर्माण को लेकर केंद्र सरकार की ओर से लगातार तोहफा मिल रहा है। बिहार के कई राज्यों में निर्माण को लेकर प्रस्ताव मिल जा रहा है। ऐसे नहीं शुक्रवार को केंद्र सरकार की ओर से एक बड़ा तोहफा दिया गया है। बता दें कि राज्य के पथ निर्माण मंत्री नितिन नबिन ने राज्य में दो रिंग रोड निर्माण को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था। जिसमें मंगलवार को केंद्रीय मंत्री की ओर से रिंग रोड का प्रस्ताव पास कर लिया गया है।

मुज़्ज़फ़रपुर और दरभंगा में बनेगा रिंग रोड
आपको बता दे कि मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व सूबे के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के बीच इस पर सहमति बनी है। बिहार के जिन शहरों के लिए रिंग रोड बनाने की सहमति बनी है, उसमे मुजफ्फरपुर और दरभंगा शामिल है। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर में बनने वाली रोड की कुल लंबाई 17.5 किलोमीटर थी लेकिन इसका एलाइनमेंट बदलकर रिंग रोड हाजीपुर से मुजफ्फरपुर और दरभंगा मुंगेर-मिर्जा चौक का हिस्सा होगा।

इन दोनों जिलों डीपीआर के बाद निर्माण कार्य होगा शुरू।                                                       बता दे कि गया और भागलपुर में भी रिंग रोड का निर्माण किया जाना है लेकिन केंद्रीय मंत्रालय द्वारा अभी इसकी मंजूरी नहीं मिली है। केंद्र सरकार की टीम दोनों शहर में बनने वाले रिंग रोड के लिए केंद्र की टीम पहले आएगी। जिसके बाद बैठक के में ही निर्णय लिया जाएगा। दरभंगा गया भागलपुर में जाम से मुक्ति दिलाने के लिए रिंग रोड का निर्माण किया जाना है। बीते कुछ दिनों के बाद अब इन दोनों शहर में बनने वाले रिंग रोड की डीपीआर की मंजूरी दी जाएगी। उसका निर्माण कार्य प्रारंभ किया जा सकता है।

Most Popular