बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट ने पूरे देश में हासिल किया ये मुकाम, आपको भी जान कर होगा गर्व

रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत बनाया गए 63 नए एयरपोर्ट में दरभंगा एयरपोर्ट नंबर वन पर आ गया है। पूरी सुविधाएं ना होने के बावजूद भी यह एयरपोर्ट यात्रियों को काफी लुभा रहा है। एयरपोर्ट बनने के 1 साल अभी पूरा होने वाला है कि यहां से लाखों यात्री उड़ान भर चुके हैं। यह एयरपोर्ट यात्रियों की आमद के मामले में सभी 63 नए एयरपोर्ट से आगे हैं।

एक साल के अंदर ही लगभग 5 लाख यात्री कर चुके हैं यात्रा।

एयरपोर्ट के बनने के 11 माह में ही इस एयरपोर्ट से तकरीबन 4.60 लाख यात्रियों ने टेक ऑफ एंड लैंड किया। वर्तमान में इस एयरपोर्ट पर रोज 2000 से 2200 यात्रियों का आना जाना हो रहा है। एयरपोर्ट ऑथोरिटी एवं रक्षा मंत्रालय से इस एयरपोर्ट से एक दिन में 20 विमानों के लैंड व टेक ऑफ की अनुमति मिली है।

मिथिला के बिजनेस को भी मिला बूस्ट।

दरभंगा एयरपोर्ट बनने से मिथिलांचल के व्यापार को काफी विस्तार मिला है। इस बार कार्गाें विमान से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू व हैदराबाद के लोगों ने शाही लीची का स्वाद चखा। वहीं, बेंगलुरू का धनिया पत्ता यहां अपनी खुशबू बिखेर रहा है। इस बार 36 टन लीची इन शहरोें में भेजी गई। वहीं प्रति दिन तीन से चार टन धनिया आ रहा है। अगले साल से यहां की मछली व पान को देश के विभिन्न हिस्सों में भेजा जाएगा। मखाना को भी भेजने की योजना है। इसे छोटे से लेकर बड़े व्यापारियों तक को फायदा होगा।